आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 08:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 1 दिसम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है। मूलांक 1 वाले जातक बहुत स्वाभिमानी होते हैं। आपके अन्दर नेतृत्व, प्रशासन और राजनीति के सभी गुण पाए जाते हैं। मुखमंडल में एक अलौकिक प्रकाश होता है। हर काम को पूरी ऊर्जा और उत्साह से करते हैं, जल्दी थकान महसूस नहीं करते हैं। आप में ईमानदारी और आत्मसम्मान जैसे गुण भरे हुए होते हैं। किसी के अधीन होकर काम करना आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। आप उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं और सरकारी नौकरी में उच्च पद पर प्राप्त करते हैं। चमचागिरी करने वाले व्यक्तियों से अक्सर दूरी बना कर रखना आपको पसंद होता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष दिसम्बर के महीने में अचानक रुका धन वापस मिल सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर घर-परिवार में चर्चा होगी। फ़रवरी में व्यापार की वृद्धि के लिए दिमाग में बहुत से विचार आयेंगे। आय में वृद्धि होगी परन्तु खर्चों के मामले में आपको ध्यान रखने की आवश्यकता है। मार्च में पारिवारिक और व्यवसाय दोनों ही जगह आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी परन्तु आप अपने सभी कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। अप्रैल में नौकरी करने वाले व्यक्तियों को अधिक सतर्कता से काम करने की आवश्यकता होगी। मई में व्यापार के उलझे मामलों को अपनी समझदारी और अनुभव से निपटा लेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपके द्वारा लिए गए कुछ निर्णयों की आपके अधिकारी प्रशंसा करेंगे। जून में व्यवसाय में लाभ प्राप्त करने के लिए धैर्य और संयम रखना होगा। जुलाई के महीने में संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। बेरोजगार व्यक्तियों को नौकरी मिलने की सम्भावना है। अगस्त में कुछ महत्वपूर्ण कामों को कुछ समय के लिए लंबित करना होगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। सितम्बर में दोस्तों की मदद से कोई नयी व्यापारिक डील प्राप्त करेंगे। नए बने संपर्कों से लाभ की प्राप्त होगी। विद्यार्थी खेलकूद के क्षेत्र में उपलब्धि प्राप्त करेंगे। अक्टूबर में व्यापार में अपनी कार्यकुशलता और सहन शक्ति से काम लेने से लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे। नवम्बर में दाम्पत्य जीवन में चल रही अनबन को बातचीत करके जल्दी सुलझाने की कोशिश करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें, पिता का आशीर्वाद लें, शिवलिंग पर लाल रंग के फूल अर्पित करें, गुड़ का सेवन करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News