आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Saturday, Nov 27, 2021 - 09:23 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 27 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातकों का स्वभाव काफी रौबदार होता है। आप स्वभाव से बहुत ही गुस्से वाले हैं। आप में ऊर्जा और उत्साह की कोई कमी नहीं है। मूलांक 9 वाले जातक शारीरिक रूप से अक्सर बलिष्ठ और मजबूत होते हैं। अपने हंसी-मजाक के स्वभाव के कारण आप अपने मित्रों के बीच बहुत लोकप्रिय होते हैं। जीवन में आई सभी प्रकार की समस्याओं का हल आप खुद से निकाल पाने में सक्षम रहते हैं। खेलकूद में आपकी विशेष रूचि होती है। आप अनुशासन प्रिय होते हैं। आर्थिक स्थिति उम्र के बढ़ने के साथ-साथ मजबूत होती जाती है।

इस वर्ष दिसम्बर के महीने में व्यापारी वर्ग को अपने कार्यक्षेत्र में लाभ की प्रप्ति होगी। सभी रुकी योजनाएं दुबारा से शुरू करने का प्रयास करेंगे। जिस में आप सफलता प्राप्त करेंगे। जनवरी में किसी महत्वपूर्ण मामले में बड़ा फैसला लेना पड़ेगा। फरवरी में किसी भी काम की शुरुआत घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से करेंगे तो सफलता प्राप्त करेंगे। मार्च में अपनी ऊर्जा को सही दिशा में इस्तेमाल करके अपने सभी कामों को पूर्ण करेंगे। अप्रैल का महीना नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए बेहतरीन रहेगा। इंजीनियरिंग कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह महीना लाभकारी रहेगा। मई में परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सभी आपकी बातों को गंभीरता से लेंगे। जून में जीवनसाथी पर फिजूलखर्ची न करें अन्यथा इस महीने आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। जुलाई के महीने में संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे। अगस्त में अपने अनुभव का उपयोग करते हुए कार्यक्षेत्र में आई सभी परेशानियों को दूर करने में सक्षम होंगे। सितम्बर के महीने में कार्यक्षेत्र में आपको आपकी मेहनत का परिणाम आपकी पदोन्नति में वृद्धि के रूप में मिलेगा। अक्टूबर में पुराने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनायेंगे।


उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें, झूठ न बोलें, मीठा पान हनुमान जी को अर्पित करें, रोज़ व्यायाम करें, लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें और कुत्तों को मीठी रोटी दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Niyati Bhandari

Advertising