आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Wednesday, Nov 24, 2021 - 09:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 24 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है, जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक बहुत ही हंसमुख और हास्य विनोद प्रिय होते हैं। आप दिखने में आकर्षक होते हैं और अपनी उम्र से छोटे दिखाई देते हैं। शुक्र ग्रह आपके स्वामी होने के कारण अक्सर आप धनवान होते हैं, सुख-सुविधाओं की सभी वस्तुएं आपके पास होती हैं। स्वभाव से रोमांटिक होने के कारण इनका वैवाहिक जीवन सुखद रहता है। अक्सर ये प्रेम विवाह करते हैं। खाने-पीने के बहुत शौक़ीन होते हैं। आपको किसी भी परिस्थिति में बहुत ज्यादा देर तक गंभीर नहीं रहते। कला, नृत्य और रचनात्मक कार्यों में आपकी विशेष रूचि रहती है।

इस वर्ष दिसम्बर के महीने में बड़े-बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा। व्यापार के कुछ रुके काम गति प्राप्त करेंगे। जनवरी किसी मित्र के साथ छोटी सी बात पर बहसबाजी हो सकती है। फरवरी में काम की व्यस्तता के कारण परिवार में पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिस कारण घर में तनाव की स्थिति भी बन सकती है। मार्च में व्यवस्थित ढंग से काम करने से सभी कार्यों को पूर्ण करेंगे। अप्रैल में व्यवसाय में भरपूर मुनाफा कमाने की स्थिति बनी रहेगी। महत्वपूर्ण दस्तावेज़ से सम्बंधित काम करते समय सावधान रहने की आवश्यकता है। जून का महीना अच्छा निकलेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी के साथ खरीदारी करते समय अपनी जेब का ध्यान रखने की जरुरत है। अनावश्यक खर्चों के कारण मासिक बजट बिगड़ सकता है। जुलाई में विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से विमुख हो सकता है, जिसका असर उनके परीक्षा के परिणाम पर पड़ेगा। अगस्त में बिना कारण गुस्सा करना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सिद्ध होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े सभी रुके काम पूरे होंगे। सितम्बर में नौकरी में काम का बोझ अधिक रहेगा। किसी सहकर्मी के साथ कहासुनी हो सकती है। वाणी में संयम रखने की आवश्यकता है। अक्टूबर में बाहर के खानपान के कारण पेट सम्बन्धी बीमारी होने की संभावना है।


उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए लक्ष्मी माता की आराधना करें, देसी घी मंदिर में दान करें, सफ़ेद गाय की सेवा करें, चन्दन का तिलक लगायें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Niyati Bhandari

Advertising