आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Thursday, Dec 10, 2020 - 08:54 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 10 दिसम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक अपने जीवन में मान-सम्मान व काफी नाम कमाते हैं। इन लोगों में हर कार्य को लग्न व मेहनत से करने की प्रवृति होती है। ये लोग पूर्ण योजनबद्ध तरीके से अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर होते हैं व उन्हें प्राप्त भी अवश्य करते हैं।

मूलांक 1 वाले जातक स्वतंत्र विचारों के धनी होते हैं। ये लोग जल्दी से दूसरों की बात नहीं सुनते। इस आदत के कारण बहुत बार ये लोग हितकारी सलाह को भी नजरअंदाज कर देते हैं व नुकसान को भोगते हैं। मूलांक 1 वाले जातक काफी स्वाभिमानी होते हैं। हालांकि बहुत बार कब इनका स्वाभिमान अभिमान का रूप ले लेता है इन्हें भी आभास नहीं होता जिसके कारण इन्हें जीवन में हानि भी उठानी पड़ती है।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष आपको आगे आकर जिम्मेदारियों को संभालना होगा। जीवनसाथी के साथ सम्बन्धों में थोड़ी खटास आ सकती है, अपनी सूझबूझ से चीजों को संतुलित करके चलना बेहतर होगा। दिसम्बर के माह में मन थोड़ा परेशान रहेगा। आप किसी काम को करने में उतावलापन न दिखाएं।

वर्ष 2021, जनवरी के माह में कोर्ट-कचहरी का चक्कर लगाना पड़ सकता है। फरवरी के माह में आप किसी नए काम को करने की योजना बनाएंगे परन्तु आप स्वयं की ही किसी बात में फंस कर अपने लिए मुसीबत खड़ी कर लेंगे। मार्च के माह में कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। अप्रैल के महीने का समय पहले से बेहतर रहेगा। आपको स्वयं की मेहनत से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों का मन पढ़ाई में लगेगा। मई के माह में पैसे उधार लेने का मत बना सकते हैं। मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलने में कमी रहेगी। जून के माह में आप घर खर्च पर अंकुश लगाने की जगह खरीदारी में व्यय करेंगे। जुलाई के महीने में आपकी किसी लापरवाही के चलते घर के बड़ों से बहस हो सकती है। अगस्त के माह में व्यापार सम्बन्धी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। माता की सेहत का ख्याल रखें। सितम्बर के माह में प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

परनिंदा से परहेज़ करें।

रात्रि में गुड़ का सेवन न करें।

काले तिल जल प्रवाह करें।

काले व नीले रंग का परहेज करें।

सूर्य को जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Niyati Bhandari

Advertising