आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Monday, Nov 09, 2020 - 07:14 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 9 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिन के स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक बहुत ही निडर स्वभाव के होते हैं। ये किसी भी काम को करने से घबराते नहीं हैं। इन लोगों का शारीरिक गठन काफी सुडोल होता है। इन लोगों को खेलकूद के क्षेत्र में भी बहुत रुचि होती है। मूलांक 9 वाले जातकों में गुस्सा ज्यादा होता है, जो कि इनके लिए बहुत नकारात्मक रहता है। अपने गुस्से के कारण बहुत बार ये स्वयं के काम बिगाड़ लेते हैं। ये लोग स्वभाव से बहुत ही दयालु होते हैं। हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। इन लोगों में समाज सेवा की भावना प्रबल होती है।


आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आप पारिवारिक मामलों में ज्यादा फंसे रहेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है। नवम्बर के महीने में स्वभाव की लापरवाही, खर्चों की अधिकता की वजह से पिता से मतभेद हो सकता है। दिसम्बर के माह में आपके स्वभाव में क्रोध बढ़ सकता है। दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताएंगे।

वर्ष 2021 की शुरुआत के समय का सदुपयोग करें। सरकारी लाभ प्राप्त हो सकता है। पिता के साथ रिश्ता पहले से बेहतर होगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। फरवरी के महीने में आलस के कारण कामों में देरी हो सकती है। जमीन खरीदने की योजना बनाएंगे परंतु कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। अप्रैल के महीने का समय नए काम की शुरुआत के लिए शुभ है। घर के बड़ों की सलाह मददगार साबित होगी। मई के महीने में नकदी धन का लाभ मिलेगा। उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। जून के महीने का समय विशेष शुभ है। विद्यार्थियों को चाहिए कि मन लगाकर अध्ययन करें। जुलाई का समय कला व रचना के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। आप कोई बेहतरीन रचना का निर्माण कर सकते हैं। अगस्त व सितम्बर के माह में विवाह योग्य जातकों के लिए आए प्रस्ताव पर विचार किया जा सकता है। अक्टूबर के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं।



उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गाय का घी मंदिर में दान दें।

जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रखें।

वस्त्रों का दान न करें।

लक्ष्मी मां की आराधना करें।

पीपल वृक्ष पर जल दें।

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

कानों में सोना धारण करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising