आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Thursday, Oct 15, 2020 - 07:17 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 15 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है, जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक बहुत ही हंसमुख स्वभाव के होते हैं। ये लोग जीवन के प्रत्येक पल को भरपूर जीने की कोशिश करते हैं। ये लोग खुले विचारों वाले व जीवन को मौज-मस्ती से जीने वाले होते हैं। इन लोगों में सौंदर्य व कला की ओर काफी आकर्षण होता है। ये लोग स्वयं भी साफ-सुथरे कपड़े पहनकर व सज-सवंर कर रहना पसंद करते हैं। प्रायः ये लोग दिखने में सुंदर होते हैं, इनके चेहरे की चमक देखते ही बनती है।


आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आपको अपने आस-पास के लोगों, घर-परिवार व रिश्तों की सवेंदनशीलता को समझना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में खुशियों को बनाएं रखने के लिए स्वयं में वांछित परिवर्तन लाभकारी रहेंगे। अक्टूबर के माह का समय शिक्षा से जुड़े जातकों के लिए शुभ है। भाग्य साथ देगा। हालांकि युवा वर्ग को चाहिए कि जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता बनाएं रखने के लिए वाणी में मिठास लाएं। नवम्बर के समय में बच्चों का मन खेलकूद में ज्यादा रहेगा। दिसम्बर के माह में जीवन में कोई प्रेम सम्बंध दस्तक दे सकता है।

वर्ष 2021 की शुरुआत कारोबार की दृष्टि से शुभ रहेगी। फरवरी के महीने में किसी लालच या आकर्षण में आकर कोई गलत काम न करें। मार्च व अप्रैल का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। विवाह के लिए आए प्रस्तावों पर विचार किया जा सकता है। मई के महीने में व्यापार सम्बन्धी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। माता की सेहत का ख्याल रखें। जून के महीने में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। हालांकि कार्यलय में उतार- चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। अगस्त का समय किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ है।


उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए मंदिर में दही का दान दें।

जीवनसाथी को अपशब्द न कहें।

वस्त्रों का दान न करें।

मां लक्ष्मी की पूजा करें व लाल गुलाब का फूल अर्पित करें।

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा

वेबसाइट –www.goas.org.in
 

Niyati Bhandari

Advertising