आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Monday, Sep 14, 2020 - 06:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 14 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है। जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बहुत ही मिलनसार स्वभाव के होते हैं। ये लोग छोटे या बड़े किसी भी उम्र के व्यक्ति के साथ बातचीत करने में निपुण होते हैं। ये लोग शिक्षा के क्षेत्र में भी मुख्यतः अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इन लोगों का रुझान वाणिज्य, व्यापार आदि की तरफ ज्यादा रहता है। इन लोगों के लिए लेखन व संचार से जुड़े कार्य लाभदायक रहते हैं।


मूलांक 5 वाले जातक बोलकर दूसरों को अपना बनाने की कला में माहिर होते हैं। आज जिन जातकों का जन्मदिन है, उन्हें इस साल चाहिए कि आप जिन परियोजनाओं पर काम कर रहें हैं उनका पुनः निरीक्षण करें। इस वर्ष आपको अपने कार्यों का आंकलन कर उन्हें समय से पूरा करने की योजना बनानी होगी। सितम्बर के माह में आपके स्वभाव में गम्भीरता की वृद्धि होगी। आप दूसरों पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करने में असमर्थ रहेंगे। सन्तान पक्ष को लेकर मन चिंतित हो सकता है। अक्टूबर के समय में आपको घर-परिवार का साथ मिलेगा। आप एक अच्छा निर्णय लेंगे। किसी नए कार्य में निवेश किया जा सकता है, हालांकि परिस्थितियों का पूर्व आंकलन आवश्यक है। नवम्बर के माह में मन पहले से बेहतर महसूस करेगा। दिसम्बर का समय शुभ है। विद्यार्थी मन लगाकर अध्ययन करें।

वर्ष 2021 एक नई शुरुआत का संदेश लेकर आया है। घर के बड़ों की सलाह से कारोबार व व्यवसाय में नया निवेश किया जा सकता है। मार्च के महीने में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातक यदि किसी परीक्षा में उतीर्ण होते हैं तो अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। भाग्य साथ देगा। अप्रैल के महीने में आपका मन किसी विदेशी कला को सीखने की ओर आकर्षित हो सकता है। मई के महीने में आपको लेखन के कार्यों में सफलता मिलने की संभावना बनती है। जून के समय में प्रेम सम्बन्ध आपके जीवन में दस्तक दे सकता है। जुलाई के माह में सरकारी कार्यों में लाभ प्राप्ति के योग बनते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। अगस्त के माह में किसी मकान या जमीन की खरीद-बेच के सिलसिले में हिस्सा लेने के योग बनते हैं।


उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

सूर्य को जल दें।

नीले व काले रंग का परहेज़ करें।

दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

कन्याओं को यथासम्भव भोजन करवाएं।

खाने में लाल मिर्च का सेवन कम करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising