आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Friday, Sep 11, 2020 - 05:02 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 11 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चन्द्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक मुख्यतः सात्विक एवं धार्मिक नेचर के होते हैं। ये लोग अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठावान होते हैं। ये लोग ईमानदार होते हैं अथवा सत्य बोलने से कभी घबराते नहीं हैं। इनके जीवन में नियमों व सिद्धान्तों का बहुत महत्व होता है और ये लोग उन सिद्धान्तों पर अपनी जीवनशैली को चलाने की हर सम्भव कोशिश करते हैं। मूलांक 2 वाले जातक अपने लक्ष्यों को लेकर लगातार प्रयत्नशील रहते हैं व उन्हें प्राप्त भी कर लेते हैं।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आपका रुझान आध्यात्म व दार्शनिक चीजों की ओर हो सकता है। इस वर्ष कोई धार्मिक यात्रा सम्भव है, वर्तमान स्थिति के चलते स्वास्थ्य का ख्याल रखें। सितम्बर के महीने का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए शुभ है। आप मेहनत से मन न चुराएं, उत्तम फलों की प्राप्ति के योग बनते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। अक्टूबर के माह में कारोबार सम्बन्धी यात्राएँ करनी पड़ सकती है। कार्यभार पहले से बढ़ जाएगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। नवम्बर के महीने में आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। भाई से सहयोग मिलेगा। दिसम्बर के महीने में परिस्थितियों में पहले से सुधार आएगा। परन्तु किसी नई शुरुआत के लिए समय अभी अनुकूल नहीं है।

वर्ष 2021 के जनवरी व फरवरी के महीने में जमीन या प्रॉपर्टी के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। भाई-बहनों के साथ आपसी मतभेद हो सकता है। हालांकि मार्च का समय अच्छा है। चीज़े आपके हक में रूपांतरित होने के योग बनते हैं। अप्रैल के माह में साझेदारी में काम करने से लाभ मिलेगा। मई का महीना बहुत शुभ है, कम प्रयासों से सफलता मिलेगी। अपने परिश्रम को दोगुना कर समय का सदुपयोग करें। जून के महीने में अकस्मात धन लाभ की प्राप्ति होगी। जुलाई का समय कारोबार व व्यवसाय के लिए अच्छा है। विद्यार्थियों को भी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए केसर का तिलक लगाएं।

सूर्य को जल दें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

यथासम्भव चांदी के पात्र में जल पियें।

कम्बल मंदिर में दान दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


 

 

Niyati Bhandari

Advertising