आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Thursday, Jul 23, 2020 - 07:46 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिन के स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातकों में तार्किक शक्ति की एक विलक्षण प्रतिभा होती है। प्रायः मूलांक 5 वाले जातक क्या करें या क्या न करें की समस्या से जूझते रहते हैं। परंतु इन लोगों में स्वयं को परिस्थितियों के अनुरूप ढ़ालने की एक अनुपम कला होती है। ये लोग हर उम्र के व्यक्ति के साथ बातचीत करने की कला में निपुण होते हैं। आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष उन्हें चाहिए कि अपने जीवन के मूल मंत्र को जाने। एक अच्छे मार्गदर्शन के चलते इस वर्ष कामयाबी हासिल की जा सकती है। पहले से चले आ रहे कानूनी मुकदमों में भी जीत मिलने की प्रबल सम्भावनाएं बनती हैं।



इस वर्ष अगस्त माह में नौकरी व कारोबार में वृद्धि होगी। कोई प्रेम सम्बन्ध भी जीवन में दस्तक दे सकता है परन्तु व्यावसायिक जीवन व निजी जीवन में सन्तुलन बनाए रखना आवश्यक है। सितम्बर के माह में मां-बेटी के सम्बन्ध मजबूत होंगे। किसी गलती से भविष्य के लिए सीख लेना ही समझदारी का प्रमाण है। अक्टूबर के महीने में माता की सेहत का विशेष ख्याल रखें। खर्चों की अधिकता के चलते नकदी धन की कमी होने की संभावना है। नवम्बर के समय में गुस्से व क्रोध पर काबू रखने की आवश्यकता है। शत्रु इस समय आप पर हावी रहेंगे। पिता की सलाह व आशीर्वाद से कार्यों में सफलता मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए समय अच्छा है, परिश्रम का फल अवश्य मिलेगा। दिसम्बर के महीने में परिस्थितियों में सुधार आएगा परन्तु अभी किसी भी प्रकार के नए कार्य या बड़े निवेश की योजना न बनाएं।


वर्ष 2021 के जनवरी व फरवरी के महीने का समय संघर्षपूर्ण रहेगा। इस समय दृढ़ इच्छाशक्ति से अधूरे कामों को पूरा किया जाए यही महत्वपूर्ण व लाभदायक है। वाहन चलाते समय सतर्कता बरतें। मार्च के महीने से आगे का समय नई शुरुआत के लिए शुभ है। घर के बड़ों की सलाह व परामर्श के साथ काम करें। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन भेजा जा सकता है। पिता व पुत्र का साथ मिलकर काम करना शुभफलप्रदायी साबित होगा। मई माह में कारोबार के विस्तार पर विचार किया जा सकता है परंतु किसी प्रकार के प्रलोभन में आकर कोई शॉर्टकट न अपनाएं। जून के महीने में अकस्मात कोई धन लाभ या सफलता प्राप्ति के योग बनते हैं परंतु इस प्रकार मिली सफलता चिरस्थायी नहीं होती, अतः बुद्धि व विवेक से आगे के लिए निर्णय लें। जुलाई के महीने में आपका रुझान ज्योतिष विद्या में हो सकता है।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

सूर्य को जल दें।

परनिंदा से बचें।

किसी जरूरतमंद को कम्बल दान दें।

बुरी संगत से दूर रहें।

किसी विद्युत उपकरण का उपहार स्वरूप लेन-देन न करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising