आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Wednesday, Jul 22, 2020 - 07:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
 
Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है जिन के स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक तेज दिमाग व स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं। ऐसे व्यक्ति क्रांतिकारी और वैज्ञानिक हो सकते हैं। घमंड, अहंकार और हठ इन के स्वभाव में होता है। यह अच्छी विद्या प्राप्त करते हैं लेकिन स्वभाव में गंभीरता की कमी के कारण विद्या में व्यवधान आने की संभावना रहती है। बिजली के काम एवं विचित्र कार्यों में रूचि रखते हैं। 


आने वाला साल मूलांक 4 नंबर वाले व्यक्तियों के लिए मिलाजुला फल ले कर आएगा। अगस्त के महीने में बच्चों की संगत पर विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है। सितम्बर व्यापारी वर्ग के लिए खुशखबरी ले कर आने वाला है। किसी नयी डील पर काम शुरू कर सकते हैं, जिस के परिणाम सकारात्मक रहेंगे। अक्टूबर में यात्रा करनी पड़ सकती है लेकिन मुमकिन हो तो यात्रा स्थगित करें। नवम्बर या फ़रवरी महीनों में नए वाहन या प्रॉपर्टी ख़रीदने पर विचार कर सकते हैं। दिसम्बर और जनवरी में स्वभाव के विरुद्ध काम करने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लोग आप के नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा करेंगे। मार्च और अप्रैल महीने में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है वर्ना कोई बनता हुआ काम बिगड़ सकता है। एक लक्ष्य निर्धारित करके उस पर काम करने से फ़ायदा मिलेगा।


उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती मां की आराधना करनी चाहिए, यथासम्भव नीले रंग के फूल मां की प्रतिमा पर अर्पित करें।

घर में खराब विद्युत उपकरण न रखें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट– www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising