आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Thursday, Jul 16, 2020 - 06:39 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 16 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है। जिन के स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक रहस्यमयी प्रवृत्ती के होते हैं। इनके चेहरे को पढ़कर इनके अन्तर्मन को जानना बेहद मुश्किल होता है। ये लोग अपनी ही एक कल्पना की दुनियां में खोए रहते हैं। ये अपनी मर्जी के मालिक व मनमौजी होते हैं। मूलांक 7 वाले लोगों को भीड़-भाड़ की जगह एकांत ज्यादा प्रिय है।


आज जिन जातकों का जन्मदिन है, उन्हें इस वर्ष चाहिए कि अधूरे कामों को पूरा करें। जुलाई के महीने में थोड़ी सतर्कता से काम लें। यदि कोई गलती हो जाती है तो उसे स्वीकार करें व उससे भविष्य के लिए सीख लें। अगस्त के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य का ख्याल रखें। किसी के बहकावे में न आएं। किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें। सितम्बर के महीने में भाई का साथ लाभदायक सिद्ध होगा। अक्टूबर व आगे का समय शुभ है। घर के बड़ों की सलाह व आशीर्वाद से किसी नए काम की शुरुआत की जा सकती है। नवम्बर का महीना कार्यभार के चलते मानसिक परेशानी व तनाव में बीत सकता है। किसी पर जरुरत से ज्यादा भरोसा न करें। दिसम्बर का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। मन लगाकर अध्ययन करें।

वर्ष 2021 के जनवरी माह में सरकार से लाभ प्राप्ति के योग बनतें हैं। फरवरी के महीने में माता की सेहत का ख्याल रखें। अप्रैल का समय कुछ संघर्षमय बितेगा। नेत्र विकार की संभावना है, समय पर चिकित्सक से सलाह लें। मई माह के शुभ फलों की प्राप्ति के लिए बल व बुद्धि में तालमेल स्थापित करें। जून का समय विवाह प्रस्तावों पर विचार करने के लिए शुभ है।


उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए चने की दाल मंदिर में दान दें।

पीपल वृक्ष को जल दें।

सोने के आभूषण उपहार में न दें।

इस वर्ष सोना न बेचें, न ही गिरवी रखें।

किसी जरूरतमंद को कम्बल दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising