आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Tuesday, Jul 07, 2020 - 07:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 7 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिन के स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले व्यक्ति परिवर्तन के लिए तैयार रहते हैं। इन्हें घूमना-फिरना व यात्राएं करना पसंद होता है। ये मानसिक स्तर पर किसी न किसी विषय को लेकर अशांत ही रहते हैं। सदैव कुछ न कुछ सोचते रहते हैं। मूलांक 7 वाले जातकों की कल्पना शक्ति तीव्र होती है। आज जिन जातकों का जन्मदिन है, उन्हें चाहिए कि जो काम पहले से चले आ रहे हैं, उन्हें पूरा किया जाए। इस साल भाग-दौड़ लगी रहेगी परन्तु मेहनत के परिणाम अवश्य मिलेंगे।

जुलाई माह में यात्रा के योग बन रहे हैं, वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य का ख्याल रखें। माता की सेहत का ध्यान रखें। सितम्बर के महीने में अधूरे कामों को पूरा करने का प्रयास करें। किसी कार्य में उतावलापन न दिखाएं। अक्टूबर का समय शुभ है। कार्यों में सफलता मिलेगी। सरकार से लाभ प्राप्त होने के योग हैं। दिसम्बर का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। मन लगाकर पढ़ाई करें, सफलता प्राप्त होगी। कारोबार के विस्तार के बारे में भी विचार किया जा सकता है। विरोधियों से सावधान रहें।

वर्ष 2021 का जनवरी महीना विशेष शुभ है। तरक्की के योग बनते हैं। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन भेजा जा सकता है। अप्रैल के माह में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। कोई नेत्र विकार उत्पन्न होने की संभावना है, समय पर चिकित्सक से सलाह लें। कोई नया व बड़ा निवेश न करें। मई व जून का समय विवाह योग्य जातको के लिए अच्छा है। संचार माध्यमों के कार्यों से लाभ प्राप्ति हो सकती है।



उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए भगवान शिव की उपासना करें व यथासम्भव शिवलिंग पर जल अभिषेक करें।

रात्रि में दूध का सेवन न करें।

कुत्तों को मीठी रोटी खिलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising