आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Sunday, Jun 28, 2020 - 10:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Todays Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं। 28 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातकों में मुख्यतः एक कुशल प्रबंधक के गुण होते हैं। इन लोगों में स्वाभिमान की भावना अधिक देखने को मिलती है। ये लोग घर परिवार या बाहर कहीं भी हों, मुख्यतः इन्हें नेतृत्व, प्रतिनिधित्व या प्रबंधक जैसे कार्यभार ही संभालने को दिए जाते हैं। इन्हें चाहिए कि अपने अहम को त्याग दें। जिन जातकों का आज जन्मदिन है, उन्हें चाहिए कि इस वर्ष अपने रिश्तों के प्रति स्वयं की संवेदनशीलता को बढ़ाएं। उन्हें समझें व उनकी ज़रूरतों की तरफ ध्यान दें। इस साल धैर्य ही सफलता की कुंजी होगा।

जुलाई के माह में किसी साहसिक कार्य से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। आपका रुझान व्यायाम व शारीरिक स्वास्थ्य की ओर रहेगा। अगस्त के समय किसी नई शुरुआत के लिए समय शुभ है। यह समय विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा है, मन लगाकर पढ़ाई करें। सितंबर के महीने में एकाग्रता की कमी व मानसिक तनाव को महसूस करेंगे, परंतु प्रबल इच्छाशक्ति के सहारे कार्य को पूरा किया जा सकेगा। अक्टूबर का महीना विशेष शुभ है। कारोबार व नौकरी पेशे में तरक्की के योग बन रहे हैं। 

व्यवसाय के विस्तार के बारे में भी वीचार किया जा सकता है। नवंबर के महीने में काम का भार व व्यस्तता कुछ सीमा तक बढ़ जाएगी। कुछ अवरोधों का सामना भी करना पड़ सकता है। परन्तु दृढ़संकल्प से कार्य में लगे रहें, आने वाले समय में परिणाम बेहतर ही होंगें। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि गुरुजनों की अवहेलना ना करें। दिसम्बर में बुद्धि व साहस में तालमेल बिठा कर दोनों के सामंजस्य से लाभ लेने का समय है। क्रोध पे काबू रखें। वर्ष 2021 में जनवरी माह का समय अनुकूल है। उत्तम शिक्षा के योग भी बन रहे हैं। परन्तु फरवरी व मार्च के महीने में कोई बड़ा निवेश न करें। समय सामान्य फल देगा। हालांकि मार्च व अप्रैल का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। जीवनसाथी का साथ प्राप्त होगा। मई के महीने में यात्राएँ सम्भव है, वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य का ख्याल रखने की सलाह दी जाती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। जून के महीने में मानसिक तनाव बढ़ सकता है, व्यर्थ की बातों में समय नष्ट न करें। माता की सेहत का ख्याल रखें।

इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सोने के आभूषण ना बेचें। गुरुजनों के परामर्श, घर के बड़ों की सलाह लेकर कार्य करें। बड़ के वृक्ष को जल दें व उसी गीली मिट्टी से तिलक करें। घर में किसी खराब बिजली के उपकरण को न रखें। परनिंदा से बचें। चांदी के आभूषण यथासम्भव धारण करें।  

आचार्यलोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Jyoti

Advertising