आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Tuesday, Jun 16, 2020 - 07:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 16 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 है। जिन के स्वामी केतु देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक गंभीर व रहस्यमयी स्वभाव के होते हैं। इनकी कल्पलनाशक्ति अधिक तीव्र होती है। ये गुप्त विद्याओं में भी रुचि रखने वाले होते हैं। जिन लोगों का आज जन्मदिन है, उन्हें इस वर्ष यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।

वर्तमान स्थिति को देखते हुए सावधानी बरतें व स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस वर्ष आय के नए स्त्रोत बनेंगे। किसी कारणवश मानसिक तनाव बना रहेगा, जिस पर योग व ध्यान के सहारे काबू पाया जा सकता है। यह आत्मशुद्धि का समय है। इस वर्ष आपको चाहिए कि किसी बड़े की सलाह से कार्यों में आगे बढ़ें। जून के महीने में नौकरी व कारोबार में बढ़ोतरी होगी। जुलाई के माह में कोई नया प्रेम प्रसंग आपकी ज़िंदगी में दस्तक देगा, एकाकी आपका रुझान अपने रहन-सहन, शरीर की सुंदरता व कपड़ों की सजावट की ओर होने लगेगा।

अगस्त के महीने में कुछ बदलाव आएंगे, चीज़ें अस्त-व्यस्त प्रतीत होंगी। जिसके चलते मानसिक तनाव बढ़ सकता है। सितम्बर के माह में किसी जमीन-जायदाद से जुड़े फैसले में संघर्षों के बाद जीत हासिल होगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नवम्बर के महीने में आलस्य आपको घेरे रहेगा परन्तु आपको चाहिए कि दृढ़ संकल्प शक्ति के साथ अधूरे कामों को पूरा किया जाए ताकि आने वाले समय का सदुपयोग कर एक नई शुरुआत की जा सके। वर्ष 2021 के शुरुआती समय विद्यार्थियों के लिए शुभ है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि देव जी पर यथा सम्भव सरसों के तेल का दीपक जलाएं। 

काली उड़द की दाल का दान करें। 

परनिंदा से बचें।

किसी गलत सोच व भ्रम को खुद पर हावी न होने दें। 

काले व नीले रंग से परहेज करें। केसर का तिलक करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising