आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Monday, Jun 01, 2020 - 07:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत सारी शुभकामनाएं। 1 जून को जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिन के स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातकों में नेतृत्व करने के गुण बचपन से विद्यमान होते हैं। ये लोग अनुशासन प्रिय होते हैं। मूलांक 1 वाले जातक जहां भी रहते हैं, एक प्रशासक की तरह कार्य करते हैं।


यह साल आपके लिए स्वयं मंथन का है। इस वर्ष गलतियों से सीखें। अपनी गतिविधियों का आंकलन कर निरीक्षण करें, आत्म मंथन करें। इस वर्ष अपने अहं को छोड़कर आगे बढ़ें। इस वर्ष हो सकता आपका अहंकार ज़िद का रूप ले ले, जो वर्ष के अंत तक आपके एकाकीपन एवं तनाव का कारण बनेगा। इस वर्ष कुछ भी नया करने से पहले अपने बड़ो की सलाह लें। जून माह के फलों को प्राप्त करने के लिए परिस्थितियों से समझौता आपको फायदा देगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्ष सामान्य रहेगा, कोई त्वचा विकार उत्पन्न हो सकता है। विद्यार्थी जुलाई माह में किसी परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे। व्यापार की दृष्टि से किसी साझेदारी में हिस्सा न लें। कोई कर्जा बन सकता है। इस साल दृढ़ निश्चय व इच्छाशक्ति से कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी। अक्टूबर का माह आपके लिए शुभ है, अच्छे फल प्राप्त करने के लिए बुजुर्गों का आशीर्वाद ले कर काम शुरू करें। जीवनसाथी के साथ रिश्ते की मधुरता बनाएं। वर्ष 2021 का जनवरी महीना भी उत्तम फलदायक होगा, धन उपार्जन के स्रोत बढ़ेंगे। ससुराल पक्ष से सम्बन्धों को न बिगाड़ने में ही भलाई है।


उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती मां को नीले रंग के फूल अर्पण करें। खराब इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को घर में न रखें।

सूर्य को जल दें।

हनुमान जी का ध्यान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट - www.youtube.com/gurukulofastrologyscience

Niyati Bhandari

Advertising