आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Saturday, Sep 19, 2020 - 05:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 19 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिन के स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक अच्छी सूझ-बूझ वाले होते हैं। ये लोग स्वतंत्र रूप से निर्णय लेना चाहते हैं। इन लोगों में नेतृत्व की अद्धभुत कला होती है। इन्हें मुख्यतः अपने आस-पास के समूह व कार्यक्षेत्र में प्रबंधन आदि के पद पर ही कार्यरत पाया जाता है।



मूलांक 1 वाले जातकों को बहुत बार अपनी शक्ति व पद का अंहकार भी हो जाता है, जो इनके प्रगति के मार्ग में अवरोध बनता है। इन्हें चाहिए कि सदैव अपने स्वभाव में विनम्रता व कृतज्ञता बनाएं रखें। आज जिन जातकों का जन्मदिन है उनके लिए यह वर्ष बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा। आपको हो सकता है, ऐसे निर्णय लेने हों जो आपके भविष्य की आधारशिला का काम करेंगे। अक्टूबर के माह में आपका मन किसी कला या रचनात्मक कार्यों की ओर आकर्षित हो सकता है। पढ़ाई के लिए एकाग्रता में कमी आ सकती है। नवम्बर के महीने का समय सावधानी से बिताएं, यात्रा के दौरान दुर्घटना के योग बनते हैं। मन विचलित रहेगा। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। दिसम्बर के माह में घर ख़र्च बढ़ने के कारण नकदी धन में कमी हो सकती है।

 वर्ष 2021 की शुरुआत में कोई वाहन खरीदने के योग बनते हैं। फरवरी के माह में यात्रा के योग बनते हैं। सरकारी लाभ भी प्राप्त हो सकता है। मार्च के माह में मकान की बनावट का सुधार कार्य करवा सकते हैं। इस समय में किसी के साथ अनबन होने की संभावना भी प्रबल है। अपने क्रोध व वाणी पर संयम रखें। मई के समय में परिस्थितियां बेहतर होगी। परन्तु यदि आप अपनी अधिक बोलने की आदत पर अंकुश नहीं लगाते हैं तो अपने ही काम बिगाड़ लेंगे। जून के समय में आपका मन पहले से शांत व स्थिर महसूस करेगा। अगस्त का समय थोड़ा संयम से बिताएं, किसी भी अनैतिक तरीके से बचें। अन्यथा मानहानि ही प्राप्त होगी। सितम्बर के समय में कारोबार व व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा।



उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए खाने में लाल मिर्च का सेवन न करें।

सूर्य को जल दें।

किसी नए कार्य की शुरुआत से पहले घर के बड़ों का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

यथासम्भव कन्या को भोजन करवाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising