आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Thursday, Sep 10, 2020 - 04:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Forecast: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मूलांक 9 वाले जातक तेज दिमाग व परिपक्व विचारों वाले होते हैं। ये लोग प्रत्येक परिस्थिति का पूर्ण आंकलन कर, उसके हर पहलू को जांच परख कर ही किसी निर्णय पर आते हैं। इनमें एक अदभुत निर्णायक व संचालन शक्ति होती है। इन लोगों में एक अच्छे प्रबंधक के गुण होते हैं। इन लोगों को कतार के अग्र भाग में रहना पसंद होता है।  ये अपने समूह में नेतृत्व का पदभार संभालना चाहते हैं। इन्हें चाहिए कि अपनी अहं की भावना को त्याग दें।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष उन्हें बहुत से परिवर्तनों का सामना करना पड़ सकता है। ये परिवर्तन आपके अन्तर्मन की सतह पर भी हो सकते हैं। सितम्बर के माह में व्यापार और व्यवसाय में बढ़ोतरी होने के योग बनते हैं। अक्टूबर के महीने में कार्य की अधिकता की वजह से दाम्पत्य जीवन में थोड़ी अनबन हो सकती है परन्तु आप में प्यार से परिस्थितियों को संभालने की काबलियत है। नवम्बर का महीना विशेष शुभ है। कोई अटका हुआ सरकारी काम बन सकता है। दिसम्बर के माह का समय कुछ संघर्षपूर्ण रहेगा। घर के खर्चों को लेकर जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है। मन परेशान रहेगा।

वर्ष 2021 की शुरुआत का समय अपने वैवाहिक जीवन को खुशियों से जीने का है। आप परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं। हालांकि इन सब के बीच भी आपका मन अकारण ही बेचैन रह सकता है। माता की सेहत का ख्याल रखें। मार्च के महीने में नौकरी पेशेवर जातकों की कार्यलय में उच्च अधिकारी के साथ बहस हो सकती है। समय आपके अनुकूल नहीं है, अतः बात को न बढ़ाएं तथा संयम से काम लें। अप्रैल के माह में आपको छोटे भाई-बहनों का साथ मिलेगा। घर परिवार में कोई मंगल कार्य हो सकता है। परन्तु आपको थोड़ा सचेत रहना होगा। मई के महीने का समय शुभ है। कारोबार की दृष्टि से नए निवेश पर घरवालों की सलाह से विचार किया जा सकता है। जुलाई का महीना उत्तम फलप्रदायी साबित होगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय बेहतर है, मन लगाकर अध्ययन करें। प्रतियोगिता में उतीर्ण होने वाले जातकों को अच्छे परिणाम प्राप्त होने के योग बनते हैं। हालांकि अगस्त का समय सावधानी से बिताएं। सफलताओं के चलते अधिक लालच के लिए कोई अनैतिक कार्य करने से बचें, अन्यथा मानहानि सहनी पड़ सकती है।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर के बड़ों के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

बुजुर्गों व गुरुजनों की अवहेलना न करें।

पीले रंग का रुमाल साथ रखें।

विष्णु सहस्त्र नाम का पाठ करें।

परनिंदा से बचें।

मां सरस्वती की आराधना करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising