आप का राशिफल- 01 जनवरी, 2020

Wednesday, Jan 01, 2020 - 11:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज दिन बुधवार 1 जनवरी, 2020, चंद्रमा कुंभ राशि और पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में रहेंगे, राहू काल- दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक,  शुभ दिशा- व्याव्य कोण, दिशा शूल- उत्तर,  व्यातिपत योग- रात 09:50 तक, पंचक लगेगी। इसके साथ ही अग्रेज़ी कैलेंडर के अनुसार आज से नए साल यानि 2020 का आगाज़ हो गया है। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके अलावा नव वर्ष के मौके पर करें ये उपाय, होगा लाभ भी लाभ-
जिस व्यक्ति का मन अधिक परेशान रहता है उनके लिए चांदी का छल्‍ला पहनना अत्यंत शुभकारी होता है। ध्‍यान रखें कि हाथ की कनिष्‍ठा उंगली में ही धारण करें। ऐसा करने से चंद्रमा मजबूत होता है और मन शांत रहता है।

इसके साथ ही ये भी कहा जाता है कि चांदी के उपायों के मदद से कुंडली में ग्रहों को भी शांत किया जा सकता है। इस दिन पीपल की जड़, दुर्वा, और कुशा की जड़, अर्क और छाक को चांदी की डिब्‍बी में रखकर पूजा घर में रख कर। बाद में नियमित रूप से उसकी पूजा करने से प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ने के आसार बढ़ जाते हैं। साथ ही साथ धन-संपदा में भी वृद्ध‍ि होती है।

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार गुरुवार को माथे पर तिलक लगाने से सुख-समृद्धि और शांति का वास होता है। परंतु ध्यान रखें कि यह किसी एक गुरुवार को करने से लाभ नहीं होगा। यह आपको नियमित रूप से एक साल तक हर गुरुवार को करना होगा। तभी इसका फल मिलता है।

Jyoti

Advertising