आपका राशिफल- 11 अगस्त, 2019

Sunday, Aug 11, 2019 - 08:12 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज दिन शनिवार ता॰ 11.08.19 को श्रावण शुक्ल एकादशी, चंद्र धनु राशि में रहेगा व मूल नक्षत्र का योग बन रहा है। इसके अलावा आज श्रावण पुत्रदा एकादशी का त्यौहार मनाया जाएगा। ज्योतष शास्त्र के के अनुसार इस दिन भगवान श्रीकृष्ण का पूजन किया जाता है साथ ही इस दिन व्रत करने से श्रीकृष्ण जैसी संतान मिलने का आशीर्वाद प्राप्तो होता है। बता दें पौष और श्रावण शुक्ल पक्ष की एकादशियों को पुत्रदा एकादशी कहते हैं। मान्यता है न दंपत्ति को जीवन में पुत्र सुख की प्राप्ति न हो रहो वो इस पुत्र सुख की कामना से व्रत करें। का जता है जिस दंपत्ति को कोई पुत्र नहीं होता उनके लिए पुत्रदा एकादशी का व्रत अत्यधिक महत्वपूर्ण है। पंडित कमल नंदलाल से अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

भाग्यांक- 5
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- उत्तर
राहुकाल- शाम 17:22 से 19:01 तक,सर्वार्थसिद्धि योग- शाम 05:52 से रात 00:46 तकद्वादशी 10:52 पश्चात
स्पेशल- दामोदर द्वादशी।

स्पेशल- आज दामोदर द्वादशी मनाएंगे। इस दिन कृष्ण के दामोदर स्वरूप के पूजन तुलसी की मंजरी से करने का विधान है। आज के विशेष उपायों से कन्फ़्युशन दूर होगी, मेंटल स्ट्रैस से मुक्ति मिलेगी पारिवारिक जीवन में सुधार होगा, बैडलक से मुक्ति मिलेगी

विशेष उपाय- श्री कृष्ण के दामोदर स्वरूप का विधिवत पूजन करें। लाल चंदन की माला विशेष मंत्र श्री कृष्ण दामोदराय नमः का जाप करें। श्रीकृष्ण दामोदर के निमित घी में धनिया के बीज डालकर 12 मुखी दीपक करें। - कन्फ़्युशन दूर होगा।

बर्थडे का खास उपाय- गुड़ मिले दूध में छाया देखकर कृष्ण दामोदर पर चढ़ाएं, मेंटल स्ट्रैस से मुक्ति मिलेगी।

मैरिज एनिवर्सरी का खास उपाय- श्रीकृष्ण पर चड़ा केला गाय को खिलाए, पारिवारिक जीवन में सुधार आएगा।

आज का ख़ास उपाय- कृष्ण दामोदर पर तुलसी की मंजरी चढ़ाएं, बैडलक से मुक्ति मिलेगी। 

Jyoti

Advertising