आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Saturday, Jul 23, 2022 - 09:16 AM (IST)

शास्त्रों ती बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in hindi:-
आज आप के जन्मदिन की आपको बहुत शुभकामनाएं । 23 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है जिन के स्वामी बुध देव हैं।  मूलांक 5 वाले जातक बुद्धिमान और चतुर होते हैं। ये लोग कठिन परिस्थितियों का हल अपनी बुद्धि और विवेक से जल्दी निकाल लेते हैं। मूलांक 5 वाले जातकों में अद्भुत वाककला होती है। ये लोग दूसरों से बात करने में हिचकिचाते नहीं है। बहुत जल्दी मूलांक 5 वाले दूसरों के साथ अपनेपन का माहौल बना लेते हैं। ये लोग हर उम्र के व्यक्ति के साथ बात करने में कुशल होते हैं। मूलांक 5 वाले जातक अक्सर उन शब्दों का चयन करते हैं जो सामने वाले लोगों को सुनने में अच्छे लगते हैं। इन लोगों के मित्र अधिक संख्या में होते हैं परंतु कोई घनिष्ठ मित्र कहने को नहीं होता। इन लोगों का मन बहुत चंचल होता है। मूलांक 5 वाले जातक अपना बचपन कभी नहीं खोते। ये लोग हंसमुख और चुल बुले होते हैं। अपने मन की बातों को दूसरों से साझा करना इन्हें अच्छा लगता है। मूलांक 5 वाले जातकों का दांपत्य जीवन सुखमय होता है। ये लोग अपने जीवन साथी के साथ अपने हर अनुभव को साझा करते हैं और एक मजबूत रिश्ते की नींव रखने की हर संभव कोशिश करते हैं। इन लोगों की शिक्षा प्रायः अच्छी रहती है। मूलांक 5 वाले जातक व्यापार कारोबार में निवेश करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। अक्सर शिक्षा पूरी होने के बाद नौकरी की बजाय व्यापार में ज्यादा रुचि लेते हैं और सफल भी होते हैं।



आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष आपके कुछ अधूरे काम पूरे होंगे। अपनी मेहनत में कमी न रखें। किसी शुभ कार्य के आयोजन पर बेकार की लड़ाई झगड़े से दूर रहे। अपनी वाणी पर संयम रखें, अन्यथा परिस्थितियों को बदलते हुए समय नहीं लगेगा। जुलाई के महीने में व्यापार संबंधी यात्रा करनी पड़ सकती हैं जो कि सफल रहेंगी। कोई भी अंतिम निर्णय पूरी सूझबूझ के साथ ले। अगस्त के महीने में खर्चों की अधिकता के कारण अपने व्यय पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। स्वभाव में थोड़ी गंभीरता रहेगी। सितंबर के महीने में वाहन चलाते हुए गति सीमा का ध्यान रखें। अपने क्रोध पर काबू रखें। अक्टूबर के महीने का समय किसी नई जिम्मेदारी के साथ आपका स्वागत करेगा। प्रतियोगिताओं में सफलता मिलने के योग बनते हैं। कोई सरकारी लाभ प्राप्त हो सकता है। नवम्बर के महीने में दस्तावेजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतें। किसी परीक्षा में उत्तीर्ण होते हैं तो परिणाम कुछ कम ही रहेंगे। दिसंबर के महीने में व्यापार में तरक्की के योग बनते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में कार्य क्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का समर्थन मिलेगा। लोग आपकी बात को मानेंगे और उसकी प्रशंसा करेंगे। फरवरी के महीने में नकदी धन का इस्तेमाल सोच समझ कर करें। मार्च के महीने में बड़ों से मिली सलाह लाभदायक रहेगी। अप्रैल के महीने का समय विशेष सावधानी के साथ बिताने का है। कोई भी अनैतिक कार्य करने एवं शॉर्टकट अपनाने करने से बचें। मई और जून के महीने में भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

उपाय-
इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें।
सूर्य को जल दें।
हरी मूंग की दाल रात को पानी में भिगोकर सुबह पक्षियों को डालें।
दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।
कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद ले।
काले और नीले रंग से परहेज करें।
कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें।
खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।
कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।
हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Jyoti

Advertising