आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Wednesday, Aug 10, 2022 - 09:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
Today's Birthday Prediction in Hindi:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत शुभकामनाएं । 10 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है जिन के स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक काफी प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले होते हैं। इन लोगों का आभामंडल इतना आकर्षक होता है कि लोग इनकी बातों का अनुसरण करना चाहते हैं। इन लोगों में अच्छी नेतृत्व शक्ति होती है। मूलांक 1 वाले जातक एक अच्छे नेता और प्रशासक के रूप में कार्य कर सकते हैं। इन लोगों में एक अच्छे प्रबंधक के गुण देखने को मिलते हैं। मूलांक 1 वाले जातक अपने जीवन में नाम, मान सम्मान और प्रसिद्धि कमाते हैं। इन लोगों को पद और अधिकार प्राप्त होते हैं, जिनकी जिम्मेदारी इन्हें भली-भांति संभालनी आती है। ये लोग राजनीति के क्षेत्र में भी अच्छा कार्य करते हैं। मूलांक 1 वाले जातक लोगों के अंदर प्रेरणा का स्त्रोत बनकर उनसे काम करवाने की अद्भुत कला रखते हैं। इन लोगों का व्यक्तित्व काफी रौबदार और सामने वाले के मन मस्तिष्क पर गहरी छाप छोड़ने वाला होता है। मूलांक 1 वाले लोग फैसला लेने में ज्यादा देर नहीं लगाते। हालांकि हर परिस्थिति को देख समझकर उत्तम निर्णय लेते हैं। इन लोगों में किसी भी नए कार्य को शुरू करने का उत्साह होता है।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष फैशन और डिजाइन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। किसी भी प्रकार की रचना से जुड़े हुए लोग उत्तम कलाकृतियों को जन्म दे पाएंगे। इस वर्ष आप स्वयं के रखरखाव पर भी अधिक ध्यान देंगे। युवा वर्ग के जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। घर में साज सज्जा पर अधिक खर्च होगा। अगस्त के महीने का समय प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए ठीक रहेगा। परंतु कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले। सितंबर के महीने में विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। जीवन साथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। अक्टूबर के महीने में आय के नए साधन प्राप्त होंगे। विदेश यात्रा के भी योग बनते हैं। जीवन साथी के साथ अपने मन की बातों को साझा कर के बेहतर महसूस करेंगे। नवम्बर के महीने में आलस्य के कारण काम देरी से होंगे। आप जाने अनजाने में अपने कामों को नजरअंदाज करेंगे। मौज मस्ती में अधिक मन लगेगा। दिसंबर के महीने में आपके स्वभाव में क्रोध उत्पन्न हो सकता है।बेकार के लड़ाई झगड़े से दूर रहे। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

दोस्तों की सलाह लाभकारी रहेगी। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में नकदी धन अधिक खर्च होगा। माता की सेहत का भी ख्याल रखें। फरवरी के महीने में अचानक ही आपको अपने कामों में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। अपने स्वभाव में ज्यादा गंभीरता उत्पन्न न होने दें। किसी भी निर्णय को लेने में जल्दबाजी न करें। मार्च के महीने का समय पहले से बेहतर रहेगा, परंतु परिणाम आपके व्यवहार पर निर्भर करते हैं। अतः सोच समझकर फैसले लें। अप्रैल के महीने का समय पहले से बेहतर रहेगा। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी। मई के महीने में किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है। घर में भूल गई कोई चीज आपको दोबारा याद आ जाएगी। जून के महीने का समय अच्छा रहेगा। कारोबार में तरक्की होगी। घर में कोई नया सदस्य आ सकता है। काम की अधिकता तो बनी रहेगी परंतु आप अनुभव और सूझबूझ से अपने कामों को सुचारु रुप से समय रहते पूरा कर लेंगे। जुलाई के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। बेकार के प्रलोभन और वहम में फंसकर कोई अनैतिक कार्य न करें।

उपाय- 
इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें। 
खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। 
काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें। 
गाय का घी मंदिर में दान करें। जीवन साथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। 
साफ-सुथरे कपड़े पहने। 
पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं। 

संतान पक्ष को अपशब्द न कहें। 
परनिंदा से परहेज करें। एक काला सफेद कम्बल मंदिर में दान करें। 
हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
मां लक्ष्मी की आराधना करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Jyoti

Advertising