अमीर बनने के लिए सावन का ये शुक्रवार है बेहद ख़ास

Friday, Jul 26, 2019 - 09:34 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
इस बात से तो सब वाकिफ ही हैं कि सावन का महीना शुरू है और यह माह 15 अगस्त तक चलेगा। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति पूरे माह भोलेनाथ की आराधना करके उन्हें प्रसन्न कर देता है तो बाबा उसकी हर इच्छा को पूरा कर देते हैं। वैसे तो सावन का पूरा माह ही अपने आप में एक अलग ही महत्व रखता है, लेकिन सोमवार का दिन कुछ खास होता है तो वहीं सावन का शुक्रवार भी बेहद खास हो सकता है, अगर आप कुछ आसान से उपायों को अपनाते हैं तो भगवान शिव के साथ-साथ आपको माता लक्ष्मी की भी कृपा मिल सकती है। जैसे कि आप सबको पता ही हैं कि शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन धन पाने के लिए हर इंसान माता को प्रसन्न करना चाहता है और इसके लिए वह कोई न कोई उपाय जरूर करता है। तो आज हम आपके लिए लाएं है सावन के शुक्रवार को किए जाने वाले कुछ उपाय, जिसे अपनाकर आप अपने धन से जुड़ी हर समस्या का समाधान कर सकेगें। 

सावन मास के शुक्रवार के दिन अगर घर की गृहलक्ष्मी सुबह सूर्योदय के समय घर के मुख्य द्वार की दाहिने तरफ एक लोटा लाल पुष्प मिलाकर जल डालेगी तो उस घर में धन का आगमन शीघ्रता से होने लगेगा।

पूरे सावन भर परिवार के सभी सदस्य अपने माथे पर शुद्ध केसर का तिलक गाय के घी या दुध में मिलाकर लगाएं तो व्यापार या अन्य आय के स्रोतों में अचानक धन लाभ में वृद्धि होने लगेगी।

सावन मास के सभी शुक्रवार को गृहलक्ष्मी इन्द्र देव द्वारा रचित महालक्ष्मी स्तोत्र का 11 बार पाठ करें तो उसके परिवार में कभी भी धन का अभाव नहीं रहेगा।

शुक्रवार के दिन सूर्यास्त के बाद परिवार के सभी सदस्य एक साथ मिलकर माता लक्ष्मी की विशेष वंदना श्रीसूक्त का पाठ करेंगे तो जीवन भर पैसों की कमी नहीं रहेगी। 

सावन मास के शुक्रवार को घर की लक्ष्मी शाम के समय पीपल वृक्ष के नीचे चंदन की सुगन्धित धूप व गाय के घी का दीपक आटे वाला जलाएं तो माता लक्ष्मी सदैव के लिए उस घर में निवास करने लगती है। 

सावन का हर शुक्रवार खास है, ऐसे में प्रति शुक्रवार को पति पत्नी दोनों मिलकर केसर मिले दूध से भगवान विष्णु एवं माता लक्ष्मी का अभिषेक करें। इससे उनकी सात पीढ़ियों तक धन की कमी नहीं रहेगी।

शुक्रवार यानि आज के दिन घर की लक्ष्मी अपने हाथ से बेलपत्र के पेड़ की थोड़ी सी जड़ लाकर उसकी पूजा करके घर की तिजोरी में गुलाबी कपड़े में बाधंकर रख दें। ऐसा करने से आजीवन घर में धन का भंडार भरा रहेगा।

Lata

Advertising