Tips for Healthy Relationship: अगर आप भी करते हैं अपने पार्टनर से झगड़ा तो, ये कहानी बढ़ा देगी दोनों के बीच प्रेम

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 07:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Tips for Healthy Relationship: शादी से पहले प्रेमी-प्रेमिका हंसी-मजाक खूब घूमना-फिरना, मौज-मस्ती करना और नोक-झोंक भी किया करते थे। शादी होने के कुछ समय बाद ही उनमें छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होने लगे। आपसी प्रेम-प्यार तो जैसे विलुप्त हो गया था। जन्म लिया है तो जन्मदिन भी आएगा। शादी हुई है तो सालगिरह भी आएगी।
आज उनकी शादी की सालगिरह थी। पत्नी को याद था कि आज उनकी शादी की एनिवर्सरी है, पर उसने कुछ नहीं बोला, वह पतिदेव का रिस्पांस देखना चाहती थी।

सुबह-सुबह ही पतिदेव जल्दी-जल्दी उठे और तेज कदमों से घर से बाहर निकल गए। पत्नी रुआंसी होकर सोचने लगी कि इस आदमी के पीछे मैंने अपने घर वालों को नाराज करके घर से भागकर इससे शादी की थी और इसको आज के दिन का ही याद नहीं।

दो-अढ़ाई घंटे बाद डोरबैल बजी और जब उसने दरवाजा खोला तो पतिदेव महाशय गिफ्ट और केक लेकर खड़े थे।

पति ने पत्नी को गले लगाकर विश किया। सालगिरह की बधाई दी और अपने कमरे में चला गया।

PunjabKesari Tips for Healthy Relationship

पत्नी का गुस्सा ठंडा हो गया और वह सालगिरह पर अपने पति से मिला उपहार खोलकर देखने लगी। उपहार खोलते ही उसकी आंखों में खुशी भरी चमक आ गई। यह वही सूट था जो उसने पसंद किया था, पर महंगा होने के कारण नहीं लिया था।
अभी वह ख्यालों में ये

 बातें सोच ही रही थी कि तभी उनके लैंडलाइन फोन की घंटी ने उसकी तंद्रा भंग कर दी। उसने फोन उठाया तो पता चला कि फोन पुलिस थाने से आया है।
थानेदार ने बताया कि आपके पति को कोई ट्रक वाला रौंदकर चला गया है। लाश की पैंट से पर्स निकाल कर आपका फोन नंबर ढूंढ के काल की है।
उसकी चीख निकल गई। टेलीफोन का रिसीवर उसके हाथ से नीचे गिर गया। तभी पत्नी ने सोचा कि पति तो उपहार देकर अंदर गए हैं, साथ ही उसे एक कथा में सुनी बात याद आ गई कि मरे हुए इंसान की आत्मा अंतिम विश पूरी करने एक बार जरूर आती है। वह भाग कर कमरे में गई तो पति वहां नहीं था।
वह जोर-जोर से रोने लगी। उसे शादी से पहले अपने दोनों का बिताया समय याद  आने लगा।

उसे आपस में सारा लड़ना-झगड़ना, नोक-झोंक याद आने लगी। उसे पश्चाताप हो रहा था।

PunjabKesari Tips for Healthy Relationship

लेकिन अब क्या हो सकता था ? वह बिलख रही थी कि अगर मुझे पता होता कि आपने इतनी जल्दी मुझे छोड़ जाना है तो मैं कभी भी आपसे न लड़ती और आपकी किसी बात पर गुस्सा न होती।

वह चिल्ला-चिल्ला कर यही कहे जा रही थी कि प्लीज ‘कम बैक, कम बैक’ अब कभी झगड़ा नहीं करूंगी। तभी बाथरूम से निकल कर
उसके कंधे पर किसी ने हाथ रखा और पूछा क्या हुआ ?

पत्नी ने पलट कर देखा, उसके पतिदेव खड़े थे। वह रोती हुई उसके सीने से लिपट गई और सारी बात बताई।

तब पति ने बताया कि आज सुबह ही उसका पर्स चोरी हो गया था। फिर दोस्त की दुकान से उपहार और सामान उधार लिए।

शिक्षा : जिंदगी में किसी की अहमियत तब पता चलती है जब वह नहीं होता। हम लोग अपने दोस्तों, रिश्तेदारों से लड़ते हैं, झगड़ते हैं पर जिंदगी की करवटें कभी भूल सुधार का मौका भी तो नहीं देतीं।

PunjabKesari Tips for Healthy Relationship


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News