Shabar Mantra: ये मंत्र किसी को भी बना सकता है आपका गुलाम

Monday, Sep 09, 2019 - 03:27 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हिंदू धर्म में मंत्र आदि का अधिक महत्व है। कहते हैं अगर कोई व्यक्ति देवी-देवताओं की विधि-पूर्वक पूजा न कर सके उसे केवल श्रद्धा पूर्वक कुछ मंत्रों का जाप कर लेना चाहिए। क्योंकि कहते हैं इन मंत्रों में इतनी ताकत होती है कि अगर इसका सही विधि से जाप कर लिया जाए तो जीवन की तमाम समस्सयाएं हल हो जाती हैं। इतना ही नहीं इंसान के अंदर एक अलग ही प्रकार की सकारात्मक ऊर्जा  का संचार होता है। जिसका सर व्यक्ति के मस्तिष्क पर भी पड़ता है। और वो इसे समझने मे सक्षम हो जाता है कि उसे अपने जीवन में आगे कैसे बढ़ना है। 

ये तो हुई बात उन मंत्रों के बारे में जिनका जाप करने से देवी-देवताओं को प्रसन्न किया जाता है। अब आपको बताते हैं कुछ ऐसे मंत्रों के बारे में जिनका जाप करने से किसी को इंसान किसी अन्य व्यक्ति को अपने बस मे कर सकता है। जी हां, हमारे धर्म में ऐसे कुछ मंत्र हैं जिनकी मदद से हम किसी को भी अपने वश में कर सकते हैं। तो आइए आपक जिज्ञासा को और न बढ़ाते हुए आपको बताते हैं हनुमान शाबर मंत्र के बारे में जिसकी मदद से आप किसी को भी अपने वश में करने की सामर्थ्य हासिल कर सकते हैं।

शाबर मंत्र का जाप करने से पहले प्रत्येक व्यक्ति के लिए ये जान लेना अति आवश्यक है कि शाबर मंत्र आखिर है क्या। दरअसल शाबर मंत्र गुरु गोरखनाथ जी और नवनाथ चौरासी सिद्धों ने लिखे थे, जो ग्रामीण भारतीय भाषाओं में है। हालांकि ये मंत्र हिंदू धर्म में ही नहीं बल्कि इस्लाम में और अन्य धर्मों में भी हैं। हनुमान शाबर मंत्र एक तरह का वशीकरण मंत्र है। जिन्हें किसी भी व्यक्ति को उपयोग में लेने से पहले सिद्धि हासिल करने के ज़रूरत नहीं होती क्योंकि वे पहले से ही सिद्ध मंत्र हैं।

हनुमान शाबर मंत्र प्रयोग

हनुमान मंत्र और शाबर मंत्र, दोनों का ही प्रयोग वशीकरण के लिए किया जाता है। हनुमान मंत्र और शाबर मंत्र दोनों ही बहुत शक्तिशाली है। दोनों मंत्रों में केवल एक ही अंतर है, कि हनुमान मंत्र साधने के लिए सिद्धि‍ करना ज़रूरी है पर शाबर वशीकरण मंत्र के लिए सिद्धि‍ करना जरुरी नहीं है।

हनुमान शाबर मंत्र

हनुमान जाग.---- किलकारी मार.---- तू हुंकारे.---- राम काज संवारे.---- ओढ़ सिंदूर सीता मैया का.---- तू प्रहरी राम द्वारे.---- मैं बुलाऊं , तु अब आ.---- राम गीत तु गाता आ.---- नहीं आये तो हनुमाना.---- श्री राम जी ओर सीता मैया कि दुहाई.---- शब्द साँचा.---- पिंड कांचा.---- फुरो मन्त्र ईश्वरोवाचा.----

ऐसे करें शाबर मंत्र का जाप

काला कपड़ा पहनकर शुक्रवार से इस मंत्र के जाप की शुरुआत करें। मंत्र माला लें और लगातार 5 दिन उस माला का 5 बार जाप करें तक। साधना के अंत में भगवान हनुमान की पूजा और माला के लिए एक गढ्ढा खोदें और इसे जमीन में डाल दें।

 

Jyoti

Advertising