Kundli Tv- अमीरों की ये Habit उन्हें बनाती है गरीब

Friday, Nov 16, 2018 - 12:27 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
एक दिन एक ऋषि अपने रास्ते पर जा रहे थे कि उन्हें एक सोने का सिक्का पड़ा मिला। उन्होंने उठा कर अपने पास रख लिया और सोचा कि मैं सिक्के का क्या करूंगा? यह सिक्का मैं किसी गरीब को दे दूंगा जिससे उसका भला होगा। उसे लेकर वह अपने घर आ गए। ऋषि को काफी ढूंढने पर भी ऐसा कोई गरीब नहीं मिला जो सिक्के का अधिकार रख सकता हो।

ऋषि बड़े परेशान हो गए और सोचने लगे कि मैं यह किसको दूं। फिर एक दिन ऋषि नहाकर अपने द्वार पर खड़े थे। तभी उनके सामने से एक सेना जा रही थी। उस सेना का राजा दूसरी सेना पर हमला करने के लिए जा रहा था, तभी राजा की नजर ऋषि पर पड़ी। राजा ने अपनी सेना को रोका और सोचा ऋषि का आशीर्वाद ले लेते हैं। आशीर्वाद लेने से हम जंग जीत जाएंगे। वह ऋषि के पास गए और आशीर्वाद लिया।

ऋषि ने सोचा कि मैं यह सिक्का राजा को दे देता हूं। जैसे ही ऋषि ने सिक्का राजा को दिया तो राजा को बड़ा आश्चर्य हुआ कि ऋषि मुझे सिक्का क्यों दे रहे हैं। फिर राजा ने सारी बात पूछी।

ऋषि ने कहा कि आप दूसरे राज्य पर विजय पाने के लिए जा रहे हैं जबकि आपके पास तो पहले से ही इतना बड़ा राज्य है। फिर भी आपको दूसरे राज्य की जरूरत आन पड़ी है। आप से गरीब आदमी मैंने कभी नहीं देखा। इसलिए सिक्का मैंने आपको दे दिया। अब राजा को बात समझ में आ गई थी कि जब हमारे पास सब कुछ होता है फिर भी हम और लेने की इच्छा अपने मन में रखते हैं, यह हमें नहीं करना चाहिए।
क्या होता है कुंडली में नाड़ी दोष, जाने यहां ?(Video)

Niyati Bhandari

Advertising