Kundli Tv- इस मंदिर में बाल खोलकर आने वाली महिलाओं के लिए है No Entry

Tuesday, Sep 04, 2018 - 03:06 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
आज हम आपको बेंगलुरु के एक एेसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें जाने के लिए लोगों के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया है। जी हां, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बेंगलुरू के श्री राजराजेश्वरी मंदिर में पुरुषों के लिए मंदिर में प्रवेश करने के लिए एक विशेष पहनावा रखा गया है। इतना ही नहीं, यहां महिलाओं को बाल खुले होने पर भी मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ये ड्रेस कोड या नियम बेंगलुरू के आर आर नगर स्थित श्री राजराजेश्वरी मंदिर प्रबंधन ने तय किए हुए हैं। भक्तों को किन शर्तों पर मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा, इसे लेकर प्रबंधन ने मंदिर के बाहर बाकायदा एक नोटिस बोर्ड लगा दिया है।

मंदिर में प्रवेश करने से पहले जाने लें ये बातें-
किसी भी लड़की या महिला को मंदिर में स्लीवलेस टॉप, जींस और मिनी स्कर्ट्स पहनकर मंदिर में प्रवेश की इज़ाज़त नहीं मिलेगी।

इसके साथ ही 18 साल से कम उम्र की लड़कियों को फुल लेंथ का गाऊन पहनने पर ही प्रवेश की अनुमति होगी।

मंदिर में महिलाओं को रबर बैंड या रिबन से बाल बंधे होने पर ही एंट्री मिलेगी। उन्हें सिर्फ साड़ी या चूड़ीदार सलवार-कुर्ती के साथ दुपट्टा ओढ़ने पर ही इजाजत होगी।

पुरुष भी जींस पहनकर मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। सिर्फ धोती या पेंट पहनकर ही पुरुष मंदिर में जा सकते हैं।

इस मंदिर के अलावा इन मंदिरों में भी है ड्रेस कोड
यह पहला मामला नहीं है जब किसी मंदिर प्रबंधन ने मंदिर में प्रवेश को लेकर ड्रेस कोड व नियम तय किए हैं। इसके पहले भी कई मंदिर ऐसा कर चुके हैं। इनकी जानकारी इस प्रकार है-

गुरुवायूर कृष्ण मंदिर
केरल के गुरुवायूर कृष्ण मंदिर में प्रवेश के लिए सभी पुरुषों को मुंडू (लुंगी) पहनना अनिवार्य है। वहीं महिलाओं के लिए साड़ी या सलवार सूट पहनना जरूरी है। 
Sunday को करें ये काम, SUCCESS होगी आपके नाम (देखें Video)

Jyoti

Advertising