Things To Do Right After Shower: नहाने के बाद ये काम बदल सकते हैं आपकी पूरी जिंदगी

Thursday, Apr 11, 2024 - 10:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Things To Do Right After Shower: नहाना दिनचर्या का महत्वपूर्ण हिस्सा है। नहाने से न ही सिर्फ हमारा तन साफ होता है बल्कि मन में भी स्वच्छता आती है। सनातन धर्म में किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले नहाना व स्वच्छ वस्त्र धारण करना ज़रूरी होता है। नहाने के बाद छोटे-छोटे उपाय करने से घर में धन का आगमन होता है। इसके साथ ही आपके घर का माहौल भी सकारात्मक होना शुरू हो जाता है। नहाने के बाद कौन से उपाय करने चाहिए ताकि आपके घर में सुख-समृद्धि का प्रवाह बढ़ जाए। तो आईए जानते हैं, कौन से हैं वो काम-


नहाने के बाद पूजा-पाठ करना बेहद शुभ माना जाता है। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

नहाने के बाद रोजाना घर में गंगाजल का छिड़काव करना बहुत मंगलमय माना जाता है। सुबह स्नान करने के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। स्नान के बाद घर के मुख्य द्वार पर गंगाजल का छिड़काव करने से आर्थिक हानि नहीं होती है और सकारात्मक एनर्जी का प्रवाह होता है और बुरी शक्तियां दूर रहती हैं।

अगर आप प्रतिदिन नहाने के बाद घर में हल्दी का छिड़काव करते हैं तो इससे आपके घर में शुद्धता आती है और श्री हरि की कृपा से आर्थिक समस्याएं भी दूर होती हैं। मुख्य द्वार पर हल्दी का छिड़काव करना अत्यंत शुभकारी होता है।


इसके अलावा नहाने के बाद घर में नमक का छिड़काव करने से घर से नकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाती है। ऐसे में जिन लोगों को लगता है कि उनके घर में नकारात्मक उर्जा है उन्हें घर में नमक का छिड़काव जरूर करना चाहिए।

 

Niyati Bhandari

Advertising