Married Life में खुशहाली लाएंगे ये वास्तु टिप्स

Wednesday, Aug 07, 2019 - 12:44 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज के समय में हर किसी के घर में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद देखने को मिलता है। लेकिन कई बार छोटी से छोटी बात बड़े झगड़ों में बदल जाती है। जिसकी वजह से व्यक्ति का किसी काम में मन नहीं लगता है और वह परेशान ही रहता है। वास्तु शास्त्र के हिसाब से जब घरों में झगड़ें बढ़ जाते हैं तभी वहां नकरात्मक ऊर्जा पैदा होने लगती है। जिसकी वजह से घर में वास्तु दोष हावी हो जाता है और साथ ही परिवार में रहने वाले सदस्यों के ऊपर भी इसका असर देखने को मिलता है। लेकिन आपको आज हम इससे उभरने के कुछ खास उपायों के बारे में बताएंगे। जिन्हें अपनाकर आप काफी हद तक अपने घर से नकरात्मक ऊर्जा को दूर कर पाएंगे।    

मेंडेरियन डक
कहते हैं कि अगर पति-पत्नि के बीच किसी बात को लेकर तवान रहता है या फिक हर समय छोटी बातों पर भी बड़ा विवाद होता है तो ऐसे में मेंडेरियन डक का जोड़ा बेडरूम में रखने से झगड़ा खत्म होकर प्यार में बदल जाता है। 

चुनें सही दिशा
लड़ाई-झगड़ों को खत्म करने के लिए कपल्‍स का बेडरूम हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। क्योंकि गलत दिशा में बना बेडरूम शादीशुदा जुड़े के लिए सही नहीं होता है। 

मिस्टिक नॉट
जैसे कि भारत में वास्तु प्रचलित है, ठीक वैसे ही फेंगशुई भी लोगों में अपनी जगह बना रहा है और उसी के हिसाब से मिस्टिक नॉट को घर में लगाने से परिवार वालों का आपसी प्रेम बढ़ता है। इसे घर में ऐसे स्‍थान पर लगाएं, जहां से यह आसानी से सबको नजर आ सके। 

एक्वेरियम और ड्रेगन
आपसी रिश्ते में प्यार को बढ़ाने के लिए हर इंसान को एक्वेरियम और ड्रेगन को घर में लगाना चाहिए। कहते हैं कि इससे परिवार के सदस्यों हर काम में तरक्की मिलती है। 

पूर्णिमा पर करें ये काम 
हर महीने की पूर्णिमा पर पूरे घर में गंगाजल छिड़कें, इससे नकरात्मकता दूर होती है और आपसी प्रेम बढ़ता है।

Lata

Advertising