Kundli Tv- आज से इन तीन राशि वालों की बदल जाएगी किस्मत, लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा

Thursday, Nov 15, 2018 - 04:29 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
कहते हैं हर व्यक्ति के जीवन में अच्छा-बुरा दोनों तरह का समय ज़रूर आता है। जब लोगों का अच्छा समय चल रहा होता है तो वो सारा श्रेय अपने आप को और अपनी मेहनत को देते हैं, लेकिन वहीं जब उनके जीवन की नैय्या थोड़ी सी भी डगमगा जाती है तो वो अपनी किस्मत को कोसने लगते हैं। कुछ लोग तो भगवान को कोसने लगते हैं। परंतु बहुत कम लोग जानते हैं कि यह सब उनकी कुंडली के ग्रहों की चाल के कारण होता है। जब इन ग्रहों की जातक की कुंडली सही दशा चल रही होती है तो ये व्यक्ति को लाभ पहुंचाते हैं। वहीं अगर इनकी दशा खराब चल रही हो तो ये व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने लगता है। ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के दृष्टि को देखते हुए कुछ विशेषज्ञों का अनुमान है कि नवंबर कुछ राशियों के लिए बहुत लाभदायक साबित होने वाला है। आइए जानते हैं नवंबर में कौन सी तीन राशियां बहुत ही भाग्यशाली रहेगी-

ज्योतिष के अनुसार इस माह में इन तीन राशियों पर लक्ष्मी जी की अपार कृपा बरसने वाली है। वैसे तो हर राशि पर देवताओं की कृपा बनी रहती है, लेकिन कुछ राशियों पर विशेष कृपा बन रही हो। इन तीन राशियों का आने वाले समय में भाग्योदय होने वाला है। 

मेष राशि
माना जाता है कि इस राशि पर देवी लक्ष्मी की असीम कृपा बन रही है। इस राशि के सभी जातकों को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और उनके रूके हुए सभी काम भी पूरे होंगे। जीवन में कोई बड़ा बदलाव भी आने के संभावना नज़र आ रही है। इन राशि के   बेरोज़गारों को रोजगार मिलने के प्रबल योग हैं। पारिवारिक जीवन में खुशहाली और सुख शांति बनी रहेगी, और इस राशि के मैरिड कपल्स के जीवन में प्यार बढे़गा।

वृश्चिक राशि
ज्योतिषकी मानें तो इस राशि वाले लोग मालामाल होने वाले हैं क्योंकि इन पर माता लक्ष्मी मेहरबान रहने वाली हैं। जिसके चलते इन पर धन की बरसात होने का प्रबल योग बन रहा है। तो अगर आप भी चाहते हैं कि माता लक्ष्मी जी की आप पर अपार कृपा बरसे तो नवंबर के इस महीने में देवी लक्ष्मी पर रोज़ाना फूल चढ़ाते रहें, ऐसा करने से माता आप से बेहद प्रसन्न रहेंगी जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

कर्क राशि
इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की अपार कृपा रहेगी, जिससे इनके करोबार में लाभ के साथ-साथ बढ़ोत्तरी भी हो सकती है। इसके साथ धन कमाने के साधनों में बढ़ोत्तरी होगी औऱ आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। नौकरी के कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा के साथ आय में भी वृद्धि होगी।
क्या होता है कुंडली में नाड़ी दोष, जाने यहां ?  (Video)

Jyoti

Advertising