बंद किस्मत को खोल देते हैं ये उपाय, दूर हो जाती हैं सारी मुसीबतें

Thursday, Jun 06, 2019 - 01:02 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

यदि आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं, फिर भी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है या फिर आप अपनी कामयाबी की राह में आने वाली मुसीबतों को हमेशा के लिए दूर करना चाहते हैं तो कुछ ऐसे उपाय हैं, जो आपकी बंद किस्मत को खोलकर भाग्यशाली बनाएंगे। इसके अलावा छोटी-मोटी समस्याओं से उबरने के लिए भी ये काम किए जा सकते हैं-

भाग्य जगाने के लिए अमावास्या की रात शांत जगह पर दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके बैठ जाएं। अपने सामने मिट्टी के बर्तन में काले तिल और पानी रखें। अब ओम पितः देवाय नमः। ओम शांति भवाह।। मंत्र का 51 बार जाप करें। 

हर काम में सफलता के लिए सुबह उठते ही अपनी दोनों हथेलियों को एक बार देखकर चेहरे पर तीन बार फेरें। फिर पलंग पर से उतरते समय जो स्वर चल रहा हो, वही पैर जमीन पर रखने से पूर्व धरती मां के चरण स्पर्श करके क्षमा मांगें। उसके बाद अपनी दिनचर्या शुरू करें। 

एक स्थान पर बहुत देर तक बैठे रहने से या अन्य किसी कारणवश शरीर का कोई भाग अगर सुन्न हो जाए तो उस भाग पर उंगली से 27 का अंक लिख दें।     

जिस बच्चे को नजर लगी हो उसे लिटाकर पूर्ण एकाग्र होकर सिर से लेकर तलवों तक हाथ फेरें। इस प्रकार से 21 बार करके अपने हाथ को सेंधा मिले गर्म पानी में दो मिनट तक डुबोए रखें। फिर मलकर हाथ साफ कर लें और साफ कपड़े से हाथ पोंछ लें। इस उपाय को करने से नजर दोष समाप्त हो जाता है। 

बांझपन महिला अगर नियमित रूप से शंख में जल भर कर उसका सेवन करे तो उसके संतानवती होने की संभावना बढ़ जाती है।

मंगलवार और शनिवार को पान में कत्था, सौंफ, गुलकंद और खोपरा डलवा कर हनुमान जी को अर्पित करने से सारी मुसीबतें दूर हो जाती हैं ।


 

Niyati Bhandari

Advertising