ये SIGN बताते हैं आपकी मौत का सही समय

Monday, Feb 25, 2019 - 01:12 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
हर किसी के जीवन में अच्छे व बुरे दिन दोनों आते हैं। कभी व्यक्ति बहुत ही प्रसन्न होता है, तो कभी बहुत ही दुखी। जीवन में कुछ दुख इस तरह होते हैं जो की कुछ पलों या कुछ दिनों के लिए होते हैं। लेकिन कई बार दुख ऐसा भी होते हैं जोकि इंसान को जिंदगी भर के लिए मिल जाते हैं, फिर वो चाहे मानसिक दुख हो या शारीरिक। कई बार व्यक्ति अपने जीवन में आने वाले हर दुख को सहन कर लेता है लेकिन कई बार वो किसी भी तरह का दुख न सहने की वजह से सदमे में भी चला जाता है। 

कहते हैं कि कोई भी दुख आने से पहले व्यक्ति को कोई न कोई संकेत जरूर देता है, लेकिन बहुत सारे व्यक्ति उन संकेतों को समझ नहीं पाते। शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति जीवन में घटित हो रही घटनाओं से यह जाना जा सकता है कि उसके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है या बुरा होने वाला है। कहते हैं कि किसी की मृत्यु होने से पहले व्यक्ति को कुछ संकेत पता चलते हैं, जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि कोई अनहोनी घटना होने वाली है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे ये पता चल सकेगा कि जीवन में बुरा समय आने वाला है। 

शास्त्रों के अनुसार बार-बार घर में सोने-चांदी के जेवरों का खोना शुभ नहीं होता। जेवरों का इस तरह से खोना आपको आने वाले समय में धन हानि और परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब होने का संकेत देती है।

कहते हैं कि घर में मधुमक्खी का छत्ता बिल्कुल नहीं बनना चाहिए। क्योंकि ये शुभ नहीं माना जाता है। कहा जाता है की यदि मधुमक्खी बार-बार घर में छत्ता बनाए तो समझ लें कि घर का कोई बुजुर्ग बीमार पड़ने वाला है।

वैसे तो सभी घरों में छिपकलियां होती है, लेकिन जब अचानक घर में छिपकलियों का डेरा बन जाए तो ये धन की कमी की ओर ईशारा करती है।

घर के किचन में बिना वजह दूध का फटना इस बात का संकेत होता है कि आपके घर में कोई बड़ा क्लेश होने वाला है या फिर जल्द ही कोई बड़ी बीमारी किसी को हो सकती है।

कहते हैं कि अगर रात को कोई कुत्ता या बिल्ली के रोने की आवाज आती है, तो समझ लें आपकी गली या मोहल्ले में किसी की अचानक मृत्यु होने वाली है। शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि ऐसे जंतुओं को यमराज दिखाई देते हैं और अनहोनी का पूर्वाभास हो जाता है। 
Bed पर बैठकर भोजन क्यों नहीं करना चाहिए, जानें इसके पीछे का सच !(video)

Lata

Advertising