Kundli Tv- बुधवार को करें ये उपाय, घरेलू विवादों से छुटकारा पाएं

Wednesday, Aug 01, 2018 - 10:13 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

मित्रों, तलाश ही जीवन है और जीवन ही तलाश है। किसी को रोटी, किसी को फसल के दाम, किसी को काम की, किसी को प्रेम की, किसी को शांति की तलाश, किसी को खेल की तो किसी को खिलौनों की पर सच्चाई तो ये है की हम सबको सफलता की तलाश है। आने वाले कल में आप क्या करें और क्या न करें जिस से मिले सफलता और दूर हो विफलता। तो सबसे पहले बात करते हैं ग्रह गोचर की।


अथ पंचांग: बुधवार दिनांक 01.08.18 को श्रावण महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि सुबह 10:22 तक रहेगी व उसके बाद पंचमी शुरू हो जाएगी। चंद्र दिन-रात मीन राशि में रहेंगे। चंद्र पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में 11:26 तक उसके बाद उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में रहेंगे। अतिगंड योग रहेगा 14:45 तक इसके बाद रहेगा सुकर्मा योग। बालवकरण रहेगा 10:22 तक उसके बाद कौलवकरण रहेगा 23:01 और उसके बाद रहेगा तैतिलकरण। राहुकाल: 12:27-14:07 व अमृतकाल नहीं है। तो चलिए चलते हैं कल क्या करें और क्या न करें की ओर और सबसे पहले बात करते हैं मेष राशि की।


मेष: स्टार्स की चाल ऐसा बता रही है की नए माहौल में खुद को ढालना मुश्किल होगा। विदेश यात्रा के योग हैं। लाइफ पार्टनर के साथ चल रही अनबन खत्म होगी। पर्सनल चीज़ों को बिज़नेस से अलग रखें। 
करें ये काम: मूंग के 4 दाने दूध से धोकर नाली में फेंक दें।
न करें ये काम: पर्सनल बातों को किसी से शेयर न करें। 


वृष: ग्रह नक्षत्र ऐसा संकेत दे रहे हैं की समय अच्छा चल रहा है। मुश्किल काम आसानी से पूरे होंगे। दूसरों पर उंगली उठाने की बजाय अपनी कमियों पर ध्यान दें। वर्क प्लेस पर कांटेक्ट से लाभ मिलेगा। 
करें ये काम: पान के पत्ते पर चंदन लगाकर तिजोरी में रखें।
न करें ये काम: दूसरों पर कोई इलज़ाम न लगाएं।


मिथुन: सितारे ये इशारा कर रहे हैं की गुड न्यूज से एक्साइटेड रहेंगे। डोमेस्टिक डिस्प्यूट से छुटकारा मिलेगा। रूके हुए काम पूरे होंगे। जल्दबाजी में निर्णय लेने से हानि हो सकती है। बेहतर रिश्ते आएंगे।
करें ये काम: किसी महिला भिखारी को इच्छा अनुसार ज्वार व उड़द दान करें। 
न करें ये काम: जल्दबाजी में निर्णय न लें।


कर्क: प्लैनेट्स की मूवमेंट बताती है की फाइनेंशियल प्रॉब्लम्स को पहले खत्म करें। हायर स्टडीज के लिए मेहनत करनी होगी। स्वीट बिहेवियर से सभी को अपने आकर्षण में बांधेगे। हेल्थ में फ्रेशनेस बनी रहेगी।
करें ये काम: ज्वार व चावल का 1-1 दाना कर्पूर से जला दें।  
न करें ये काम: मेहनत करेंगे तो मीठा फल मिलेगा।


सिंह: ग्रहों की चाल ये बता रही है की कम्पेटेटिव इग्जाम में सक्सेस मिलेगी। स्वीट नेचर से बेगानों को भी अपना बना लेंगे। सेहत में सुधार आएगा। दूसरों की बजाय खुद की सुनें, हर परेशानी दूर होगी। किसी से बात करते समय अपने आप पर कंट्रोल रखें।।
करें ये काम: सूखे धनिये के दानों को पानी से धोकर तिजोरी में रखें।
न करें ये काम: दूसरों की बातों को ज़्यादा ध्यान न दें, दिल की सुनें।


कन्या: समय संकेत दे रहा है की किसी प्यारे के साथ टाइम स्पेंड करने को मिलेगा। बेनेफिशियल स्कीम में पैसा लगा सकते हैं। फ्रेंड्स के साथ अच्छा समय बिताएंगे। जॉब की टेंशन बनी रहेगी।
करें ये काम: 2 रू के सिक्के को हरे कपड़े में लपेटकर जेब में रखें।
न करें ये काम: सोच-समझ कर पैसा लगाएं।


तुला: सितारों की चाल ये बता रही है की वर्क प्लेस पर मान-सम्मान बना रहेगा। कला और लेखन से जुडे लोगों को इनाम मिलेगा। नया काम शुरु कर सकते हैं। सेहत पर ध्यान दें। पर्सनल रिलेशन मधुर होंगे।
करें ये काम: सबसे छोटी उंगली यानि पिंकी फिंगर पर चंदन लगाकर रिलिजस पिक्चर पर चढ़ाएं।
न करें ये काम: अपनी सेहत पर खास ध्यान दें।


वृश्चिक: प्लेनेटरी पोजीशन से ऐसा प्रतीत होता है की हर विश पूरी होगी। रूके हुए काम  पूरे होंगे। गुस्से पर काबू रखें, वरना बात बिगड़ जाएगी। लाइफ पार्टनर के इमोशनस की कद्र करें।
करें ये काम: रिलिजस पिक्चर पर चढ़ा केले का पत्ता किसी पेड़ पर चढ़ा दें।
न करें ये काम: किसी की फीलिंग्स को हर्ट न करें।


धनु: ग्रह गोचर ऐसा इशारा कर रहे हैं की जीवनसाथी की तलाश पूरी होने पर बेचुलर खूब अच्छे मूड में रहेंगे। लव अफेयर्स में सफलता मिलेगी। नए कांटेक्ट से लाभ होगा। विचार न मिलने पर भी लोग स्पोर्ट करेंगे। 
करें ये काम: इलायची वाला दूध पिएं।
न करें ये काम:  मन में किसी भी तरह का वैर भाव न रखें।
 

मकर: कालचक्र ऐसा संकेत कर रहा है की शक्तिशाली लोगों से कांटेक्ट वर्कप्लेस पर सक्सेस देगा। बनाए गए प्लेन को शुरू करने का सही समय है। मनचाही मंजिल हासिल करेंगे। जीवनसाथी के साथ खूब मस्ती करेंगे। हेल्थ मे ताजगी बनी रहेगी।
करें ये काम: किसी धार्मिक फोटो पर तुलसी पत्र और बतासा चढ़ाएं।
न करें ये काम: रिलेटिव के साथ दूरी न बनाएं।


कुंभ: प्लैनेट्स की स्थिति ऐसा इंडीकेट कर रही है की हेल्थ पर ध्यान दें। इमेज सुधारने का प्रयास करें। फाइनेंशियल प्रॉब्लम्स खत्म होने के आसार हैं। दिमाग की बजाय दिल से काम लें, हर परेशानी दूर होगी। प्रमोशन हो सकती है। 
करें ये काम: सफ़ेद गाय को पालक का गुच्छा खिलाएं। 
न करें ये काम: किसी कशमकश में न रहें।


मीन: ग्रहों नक्षत्रों की स्थिति ऐसा दर्शाती है की गुस्से की बजाय सोफ्ट बिहेवियर से काम निकालने की कोशिश करें। कॉम्पटेटिव इग्जाम में सक्सेस मिलेगी। जीवनसाथी का साथ हर बुरे हालात को काबू करने में मदद करेगा।
करें ये काम: सफ़ेद कागज़ पर हरे पेन से "बुं" लिखकर पूजा घर में चढ़ाएं।
न करें ये काम: गुस्सा न करें।

Kundli Tv- यहां मिलेगी चार्तुमास से जुड़ी हर एक जानकारी

Niyati Bhandari

Advertising