बुधवार और अमावस्या का दुर्लभ संयोग- ये उपाय बना सकते हैं करोड़पति

Wednesday, Mar 06, 2019 - 01:14 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हिंदू पंचांग के अनुसार आज यानि 6 मार्च 2019 बुधवार के दिन अमावस्या होने के कारण दुर्लभ संयोग बन रहा है। ज्योतिष के अनुसार इस दिन भगवान गणेश की पूजा होती है। लेकिन आज के बुधवार की महत्वता कुछ अलग ही है। ज्योतिष के अऩुसार जो भी आज के दिन भगवान गणेश की पूजा करके उन्हें प्रसन्न करता है उस पर इनकी अपार कुपा बरसती है। तो आइए जानते हैं ज्योतिष द्वारा कुछ उपाय जो आपको एक ही रात में करोड़पति बन सकते हैं।

सफलता एक ऐसी चीज़ है जिसे हर कोई पाना चाहता है तो अगर आप भी सफलता पाने के इच्छुक तो आज के दिन किसी भी नए कार्य की शुरूआत कर सकते हैं। ऐसी मान्यता है कि आज के दिन किए गए काम सफलता की और जाता है। तो चलिए देर न करते हुए आपको बताते बैं बुधवार से जुड़े कुछ खास उपाय और टोटके जिन्हें आज के दिन अपनाना चाहिए।

इस दिन घर में ही मिट्टी के गणेश जी बनाकर, ताजे गन्ने के रस से और 108 सफ़ेद दुर्वा से इनका अभिषेक करें। माना जाता है ये उपाय करने से पुराने से पुराने रूके हुए काम बनने लगते हैं।

ज्योतिष के मुताबिक बुधवार को किसी प्राचीन सिद्ध गणेश मंदिर जाएं। अब पूजा सुपारी में कलावा बांधकर 11 दुर्वा गणेश जी के सीधे हाथ में रख दें और अपनी मनोकामना पूर्ति और परेशानियां दूर करने के लिए प्रार्थना करें।

इस दिन हाथी को हरा चारा खिलाएं, ऐसा करने से जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाती हैं।

इसके अलावा बुधवार की सुबह एक कांसे की थाली में चंदन से ॐ गं गणपतयै नम: लिखें। फिर थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर किसी गणेश मंदिर में दान करें। माना जाता है कि इससे धन प्राप्ति में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं।

कहा जाता है कि बुधवार के दिन 21 गुड़ की ढेली और 21 दूर्वा श्री गणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को अर्पित करें, सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।
मार्च में ये 7 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन (VIDEO)

Jyoti

Advertising