घर में Bad Luck लेकर आती हैं आपकी ये आदतें

Monday, Sep 09, 2019 - 04:57 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
हम सबने अक्सर ये देखा होगा कि एक टाइम पर हमारी लाइफ बहुत अच्छी चल रही होती है, लेकिन कई बार उसमें बहुत से ऐसे उतार-चढ़ाव आ जाते है, जिससे कि इंसान के लिए ये समझ पाना कठिन हो जाता है कि उसके साथी अचानक से क्या हो रहा है। दरअसल, इसका कारण हमारी कुंडली में मौजूद ग्रहों की फेर बदल से होता है। जिसकी वजह से हमारे जीवन में कभी खुशी आती है तो कभी गम। ऐसे में अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो हम आपको आज बताएंगे कि किस तरह आप अपने दुर्भाग्य को भाग्य में बदल सकते हैं। 

कहते हैं कि कई बार ऐसा होता है कि हम अपनी दिनचर्या से ही कुछ ऐसा काम करना शुरू कर देते हैं, जिससे कि व्यक्ति का दुर्भाग्य बढ़ता है। सबसे पहले तो घर के हर सदस्य को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि गंदे जूते चप्पल पहनकर घर में घुसने नहीं चाहिए। इससे अशुभता या दुर्भाग्य आपके पास आता है।

कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति को अपने पहनावे को लेकर भी ध्यान रखना चाहिए। जैसे कि अगर आपके कपड़े किसी कारण खराब या गंदे हो गए हो तो तुरंत उन्हें बदल लेना चाहिए। घर में गंदे कपड़े इकठ्ठा करके एक जगह पर ही रखें।

वैसे तो घर के हर कोनो को साफ-सुथरा रखना चाहिए। लेकिन घर के बाथरूम को गंदा रखने से हमेशा दुर्भाग्य आता है। इसलिए उसे साफ रखना बेहद जरूरी होता है। 

घर में पूजा न करना, पूजा स्थान का ध्यान न रखने से भी दुर्भाग्य आपके पास दस्तक दे सकता है। घर का माहौल पवित्र बनाकर न रखने से भी अशुभता आती है।

ऐसा माना जाता है कि सप्ताह या महीने में एक बार किसी न किसी धार्मिक कार्य का आयोजन जरूर करवाना चाहिए। इससे घर में शुभता बनी रहती है। 

शास्त्रों के अनुसार घर के हर सदस्य को दोनों समय यानि सुबह व शाम को पूजा करनी चाहिए। 

Lata

Advertising