ये 4 काम बन सकते हैं आपकी परेशानी की वजह

Sunday, Jun 09, 2019 - 10:48 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण का विशेष महत्व बताया गया है। वैसे तो गरुड़ पुराण किसी की मृत्यु के बाद पढ़ा जाता है। इस पुराण में जन्म और मृत्यु से जुड़े रहस्य बताए गए हैं और साथ ही पाप व पुण्य कर्मों के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसमें आचार कांड में नीतिसार नाम के एक अध्याय में सुखी और सफल जीवन की नीतियां बताई गई हैं।  यहां जानिए नीतिसार के अनुसार 4 ऐसी बातें, जिनकी वजह से जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। 

शादीशुदा लोगों के जीवन में सबसे अहम बात होती है कि पति-पत्नी, दोनों एक-दूसरे पर भरोसा करें। क्योंकि आपसी रिश्तों में विश्वास होना बहुत जरूरी होता है। जब पति-पत्नी एक-दूसरे पर भरोसा करना बंद कर देते हैं तो जीवन बर्बाद हो जाता है। इसीलिए ध्यान रखना चाहिए कि जीवन साथी का भरोसा कभी न टूटे। 

क्या आपकी भी शादी में हो रही देरी ? (VIDEO)

व्यक्ति को जीवन साथी के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना चाहिए। अगर कभी भी साथी बीमार होता है तो इसे प्राथमिकता से देखना चाहिए। बीमारी की स्थिति में सही देखभाल की जाती है तो दोनों के बीच प्रेम और अधिक बढ़ता है। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए जरूरी है कि पति-पत्नी, दोनों ही स्वास्थ रहें।

अगर उम्र या पद में बड़ा व्यक्ति कोई बुरी बात कहता है तो ये सहन किया जा सकता है, लेकिन कोई व्यक्ति उम्र में या पद छोटा है तो उसके द्वारा कही गई अपमानजनक बातें बहुत दुख देती हैं। ऐसे समय में क्रोध से बचें और धैर्य से काम लें, वरना परेशानियां और अधिक बढ़ सकती हैं।

यहां जानें, आपकी कुंडली में हैं दो शादियों के योग (VIDEO)


जब हम कोई काम शुरू करते हैं तो हमें ये नहीं पता होता कि उससे हमें सफलता मिलेगी या नहीं और अगर हम उसी काम में असफल हो भी जातें हैं तो उससे हमें ये पता चलता है कि शायद हमारे द्वारा की गई कोशिशों में कमी होती है। इसलिए हमें कभी भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। 

Lata

Advertising