लक्ष्मी के चरण आपके घर पड़ने वाले हैं, इन संकेतों से जानें

Thursday, Sep 14, 2017 - 12:35 PM (IST)

धन की देवी लक्ष्मी को अपने घर बुलाने के लिए हर कोई आतुर रहता है। इसके लिए वो भरपूर प्रयास भी करता है। ज्योतिष और वास्तु में कुछ संकेतों के माध्यम से बताया गया है की देवी लक्ष्मी के चरण आपके घर कब पड़ेंगे। आईए जानें-


यदि कोई सपने में माचिस जलाता है, तो उसे ऐसी जगह से धन की प्राप्ति होती है जहां से उसको कोई उम्मीद नहीं होती है। यदि सपने में कोई चेक लिख कर दे तो इसका मतलब आपको विरासत में धन मिल सकता है तथा उसके व्यवसाय में भी वृद्धि हो सकती है। यदि सपने में ये देखे कि उस पर कानूनी मुकदमा चलाया जा रहा है, जिसमें वह निर्दोष छूट गया है तो उसे अतुल धन संपदा की प्राप्ति हो सकती है। अगर आपको सपने में ऐसा दिखे कि आप किसी को धन उधार दे रहे हैं तो अत्यधिक धन की प्राप्ति हो सकती है।


आजकल डिडिटल के युग में लोग घर और जेब में कैश रखने के स्थान पर डेबिट और क्रेडिट कार्ड रखना पसंद करते हैं। ऐसे में घर पर धन के रूप में लक्ष्मी का प्रवेश नहीं हो पाता, जो उनका अपमान है। जब भी वेतन आए तो कुछ रूपए घर लाकर मंदिर में रखें।


घर पर आए हुए याचक को कभी भी खाली हाथ न जानें दें, जितना बन पड़े उतना उसे अवश्य दें। इससे लक्ष्मी जी प्रसन्न  होकर आपके घर में वास करेंगी। 


जो लोग घर आए अतिथि या याचक का अपमान करते हैं, लक्ष्मी उनसे सदा दूर रहती हैं।


दरवाजा खोलते अथवा बंद करते वक्त आवाज का आना लक्ष्मी जी को नहीं भाता। घर के सभी दरवाजोें में तेल डालते रहें।


जिस घर में सुबह-शाम कलावा डालकर दीप प्रज्जवलित किया जाता है, वहां लक्ष्मी जी दिल खोलकर अपनी कृपा बरसाती हैं।


अगर नल से पानी बहता हो तो उसे तुरंत ठीक कराएं। शनिवार को घर से मकड़ी के जाले हटाने और साफ सफाई करने से भी लक्ष्मी जी का घर में आगमन होता है।
 

Advertising