Kundli Tv- मंगल से हैं परेशान तो आज ही पहने ये जादुई Gemstone

Friday, Aug 31, 2018 - 05:44 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
हर इंसान के जीवन में ग्रहों का बहुत अहम रोल होता है। ग्रहों की चाल पर ही किसी भी व्यक्ति का जीवन निर्भर करता है। जिन लोगों की कुडंली में ग्रहों की दशा ठीक नहीं होती, वे इनसे जुड़े कई उपाय करते हैं। कुछ लोग ग्रहों की चील ठीक करने के लिए ज्योतिषियों की सलाह लेकर कुछ रत्न धारण कर लेते हैं। माना जाता है कि अगर अपनी राशि के अनुसार रत्नों को धारण करें तो उसकी जीवन की डूबती नैय्या पार लग जाती है। आइए आपको बताते हैं कि शनि और मंगल ग्रह में कौन सा रत्‍न पहनना लाभकारी होता है।

शनि के प्रकोप से बचाव के लिए 
किसी की कुंडली में यदि शनि देव का प्रकोप है और उसका कोई काम नहीं बन पा रहा है, तो कुंडली की सभी दिशाओं को देखने के बाद नीलम रत्न पहनना शुभ हो सकता है। अगर किसी पर मंगल का क्रूर प्रभाव है, तो उसे अपनी कुंडली के अनुसार मूंगा धारण करना चाहिए। मूंगा पहनने से व्यक्ति को ऊर्जा मिलती है। इसे धारण करने से अपयश और दुर्घटनाओं आदि से छुटकारा मिल जाता है। ज्योतिष में मूंगा को मंगल का रत्न कहा जाता है।

मंगल के दुष्प्रभाव
मंगल के लिए दो तरह के मूंगे का इस्तेमाल किया जाता है। एक इटैलियन मूंगा होता है, जो लाल रंग का होता है। वहीं, दूसरा देसी मूंगा होता है, जिसका रंग नांरगी होता है। ध्‍यान रखें कि जिस व्यक्ति का मंगल खराब होता है, उसे यह धारण नहीं करना चाहिए। इसे मंगल को तीव्र करने और ग्रह संतुलित करने के लिए धारण किया जाता है। ज्योतिषियों की मानें, तो राशि और रत्नों में सौर मण्डलीय ग्रह किरणों को धारण करने की अद्भुत शक्ति होती है।

अगर कुंडली में मंगल मजबूत हो तो मूंगा पहनें। अगर कुंडली में मंगल खराब है तो इसे धारण न करें।

अगर किसी व्यक्ति में आत्मविश्वास की कमी है तो उसे मूंगा धारण करना चाहिए। संपत्ति संबंधी समस्याएं दूर करने के लिए मूंगा पहनें।

मेष लग्न, सिंह लग्न, कर्क लग्न, धनु लग्न, वृश्चिक लग्न, मीन लग्न में मूंगा धारण करना फायदेमंद होता है।

मूंगे को तांबे या सोने की अंगूठी में पहनना चाहिए। इसे मंगलवार की सुबह दाएं या बाएं हाथ की अनामिका में धारण करें।

इसे पहनने से पहले कच्चे दूध, गंगाजल से धो लें, उसके बाद धारण करें।

मूंगे के साथ नीलम, हीरा बिल्कुल धारण न करें। ऐसा करने से गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है।

सावन के चौथे सोमवार ये उपाय करने से मिलेगी तरक्की (देखें VIDEO)

Jyoti

Advertising