Salasar: बाला जी के भक्तों को दर्शनों के लिए अब करना होगा 31 अक्टूबर तक का इंतज़ार

Friday, Sep 04, 2020 - 02:51 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जब से कोरोना ने देश में दस्तक दी है, तब से कईं ऐसे प्राचीन मंदिर बंद पड़े हैं। इन सब मंदिरों को बंद करने के पीछे का कारण कोरोना संक्रमण का तेज़ी से बढ़ना है। हालांकि ऐसे भी कई मंदिर हैं जो लॉकडाऊन के बाद खोल दिए गए हैं। इसी बीच खबर आई थी चूरू में स्थित सालासर बालाजी मंदिर से जुड़ी। बताया जा रहा थ  कई महीनों से बंद सालासर बालाजी मंदिर के कपाट आखिरकार 07 सितंबर को खुलने जा रहे थे, मगर अब जो इससे जुड़़ी जानकारी आई है उसने एक बार से सब को निराश कर दिया है। जी हां, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा आगामी 07 सिंतबर से मंदिर खोलने के निर्णय के बाद 03 सितबंर को चूरू जिला प्रशासन और पुजारी परिवार की संयुक्त बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर प्रदीप के गांवड़े ने पुजारी परिवार के समक्ष जिले में और राजस्थान में बढ़ते कोरोना ग्राफ को देखते हुए मंदिर को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का निर्णय लिया है। जिसके बाद पुजारी परिवार ने जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर मंदिर बंद रखने के निर्णय को मंजूर भी कर दिया है। 

1 नवंबर के बाद ही दर्शनार्थियों के लिए खुलेंगे मंदिर के कपाट-
इस फैसले के बाद अब 1 नवंबर के बाद ही यात्रियों को दर्शन करवाए जाएंगे। इस पर मीडिया से बात करते हुए एसपी परिश देशमुख ने बताया कि 7 सितंबर को पहले मंदिर खोलने को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद कई यात्रियों में भ्रांति पैदा है। इसी के मद्दनेनज़र अब 7 सितंबर को सालासर आने वाले श्रद्धालुओं को जिले की सीमाओं पर रोका जाएगा और उनसे समझाइश कर पुनः भेजा जाएगा। 

घर में ही पूजा अर्चना की गई की अपील-
मंदिर के भंवरलाल पुजारी ने 31 अक्टूबर तक श्रद्धालुओं से घर में ही पूजा अर्चना करने की अपील की है। बता दें बैठक में चूरू सीएमएचओ भंवरलाल सर्वा, एडीएम रामरतन सोकरिया, यशोदानन्दन पुजारी, महावीर पुजारी, मिठनलाल पुजारी, आत्माराम पुजारी बैठक में मौजूद रहे। 

Jyoti

Advertising