Swaminarayan mandir: ऑस्ट्रेलिया में स्वामीनारायण मंदिर के गेट पर लिखे भारत विरोधी नारे

Friday, Jan 13, 2023 - 08:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

केनबरा (ए.एन.आई.): भारत-विरोधी तत्वों ने आस्ट्रेलिया के शहर मेलबोर्न के मिल पार्क क्षेत्र में स्थित स्वामीनारायण मंदिर के गेट पर भारत-विरोधी नारे लिख दिए। गेट पर काले पेंट से ‘हिंदू-स्तान मुर्दाबाद’ तथा कई अन्य नारे लिखे पाए गए।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

एक हिंदू नागरिक ने बताया कि जब मैं आज सुबह मंदिर पहुंचा तो सभी दीवारें हिंदुओं के प्रति खालिस्तानी घृणा के चित्रों से रंगी हुई थीं। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थकों द्वारा शांतिपूर्ण हिंदू समुदाय के प्रति धार्मिक घृणा के खुलेआम प्रदर्शन से मैं क्रुद्ध, डरा हुआ और निराश हूं।

स्वामीनारायण मंदिर ने कहा कि वह बर्बरता और घृणा के इन कृत्यों से बहुत दुखी और स्तब्ध है। मंदिर ने कहा कि वह शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और सभी धर्मों से संवाद के लिए प्रतिबद्ध है। मंदिर प्रबंधन ने अधिकारियों को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया है। इस बीच आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने एक वीडियो संदेश में प्रमुख स्वामी महाराज जी और उनके संगठन को उनकी 100वीं जयंती पर हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

Niyati Bhandari

Advertising