Swami Narayan Mandir: स्वामीनारायण हिंदू मंदिर का कल उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री

Tuesday, Feb 13, 2024 - 06:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

दुबई (ए.एन.आई.): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबूधाबी में मंगलवार को आयोजित जिस ‘अहलान मोदी’ सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं, उसका समय संयुक्त अरब अमीरात (यू.ए.ई.) में खराब मौसम के कारण कम कर दिया गया है। अरबी भाषा में ‘अहलान मोदी’ का अर्थ है ‘हैलो मोदी’। 

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार से यू.ए.ई. की 2 दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे जहां वह अबूधाबी में निर्मित भव्य बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बी.ए.पी.एस.) हिंदू मंदिर का 14 फरवरी को उद्घाटन करेंगे। यू.ए.ई. के बड़े हिस्से में भारी बारिश, बर्फबारी, गरज के साथ बिजली कड़कने की घटना के कारण इस खाड़ी देश में सोमवार को सुरक्षा चेतावनी जारी की गई और गति सीमा को कम कर दिया गया। लोगों ने अल ऐन शहर में बर्फबारी के वीडियो भी साझा किए।

बारिश से यातायात जाम के साथ जलभराव हो गया जिसके कारण अलहान मोदी कार्यक्रम को छोटा करने का निर्णय लिया गया। समुदाय के नेता सजीव पुरुषोतमन ने बताया कि अबूधाबी के ‘जायेद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम’ में प्रधानमंत्री मोदी के अब तक के सबसे बड़े प्रवासी कार्यक्रमों में से एक की तैयारी अच्छी चल रही थी पर खराब मौसम के कारण इसमें लोगों की भागीदारी को 80,000 से घटाकर 35,000 कर दिया गया।  पहले यह बताया गया था कि लोगों को पंजीकृत करने के लिए स्थापित एक वैबसाइट के माध्यम से 60,000 लोगों ने पहले ही अपनी उपस्थिति की पुष्टि कर दी थी। इस कार्यक्रम में केवल भारतीय मूल के व्यक्ति ही शामिल होंगे। कार्यक्रम स्थल पर 1000 से अधिक स्वयंसेवक तैनात रहेंगे और 500 से अधिक बसें संचालित की जाएंगी। 
 

Prachi Sharma

Advertising