Vrishabha Sankranti: सूर्य के राशि परिवर्तन से इन राशियों की लाइफ में शुरू होगा नया दौर

Thursday, May 14, 2020 - 05:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Surya Rashi Parivartan 2020: सूर्य के राशि परिवर्तन से जातकों के राशिफल पर तो असर पड़ता ही है,  साथ ही सूर्य के परिवर्तन से सौर वर्ष के मास की गणना भी की जाती है। सूर्य चाल के आधार पर ही हिंदू पंचांग की गणना  संभव है । सूर्य एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है तो उसे एक सौर माह कहा जाता है। राशि चक्र में 12 राशियां होती हैं। इसलिए संपूर्ण राशि चक्र को पूरा करने में सूर्य को एक वर्ष लगता है। आज यानि 14 मई को वृषभ राशि में आने पर सूर्य देव का विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, आइये जानते हैं-
 


मेष – मेष राशि वालों के लिये सूर्य का राशि परिवर्तन शुभ रहने के आसार हैं। धन प्राप्ति और कार्योन्नति के योग बन सकते हैं।

वृषभ – आत्मविश्वास बढ़ेगा हालांकि अपनी सेहत के प्रति आपको सचेत रहने की आवश्यकता है।
 


मिथुन – मिथुन जातकों के लिये सूर्य का परिवर्तन विशेष उत्साहजनक नहीं रहेगा।  धन हानि के योग बन सकते हैं।

कर्क – धन लाभ और मान-सम्मान में वृद्धि होने के आसार हैं। कार्योन्नति के भी संकेत  बन रहे हैं।
 


सिंह – आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे । वरिष्ठ अधिकारियों से भी आपको अपने कार्य के लिये प्रशंसा सुनने को मिल सकती है।

कन्या – भाग्योन्नति के संकेत हैं। पूर्व में यदि आप किसी छोटी-मोटी शारीरिक अस्वस्थता से जूझ रहे हैं तो उससे निजात मिल सकती है।
 

तुला –  मनोबल में कमी का सामना करना पड़ सकता है तो वहीं तन, मन और धन यानि हर तरफ से सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक – प्रेम जीवन के प्रति आपको अतिरिक्त सावधान रहने की जरुरत है। अपने साथी के साथ मतभेद पैदा हो सकते हैं। धैर्य और कड़ी मेहनत के बल पर आप इन परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं।
 

धनु – सूर्य का यह परिवर्तन धनु जातकों के लिये शुभ कहा जा सकता है। शारीरिक रूप से अस्वस्थ जातक अपने स्वास्थ्य में बेहतरी की उम्मीद कर सकते हैं ।

मकर– संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।  कार्यक्षेत्र में भी आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने के आसार हैं। धन प्राप्ति के योग भी हैं।
 

कुंभ – पैतृक संपत्ति से धन प्राप्ति के योग हैं। व्यावसायिक रूप से भी आप अपने प्रतिस्पर्धियों को मात देने में कामयाब हो सकते हैं।

मीन– पराक्रम में वृद्धि होगी। अपने भाई-बहनों के साथ भी आपके संबंध बेहतर रहने की उम्मीद है।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com
 

Niyati Bhandari

Advertising