Sunday Special: जीवन को सूर्य की तरह चमकाने के लिए आज करें ये अचूक उपाय

Sunday, Jul 02, 2023 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ravivar Ke Upay: शास्त्रों में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। अगर ये खुश हो जाएं तो जीवन भी सूर्य के समान चमकने लगता है। इनकी कृपा से कभी भी धन-दौलत, मान-सम्मान और खुशी की कमी नहीं देखनी पड़ती। कुंडली में सूर्य शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति धीरे-धीरे ऊंचाइयों को छूने लगता है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपका जीवन सूर्य की समान चमके तो इन उपायों को विशेषतौर पर रविवार के दिन करना न भूलें। तो चलिए जानते हैं, कौन से हैं वो उपाय-

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Sunday Astrology Remedies रविवार के ज्योतिष उपाय: अगर जीवन में तरक्की की बुलंदियों को छूना चाहते हैं तो ब्राह्मण को घर बुलाएं। उन्हें खीर, पूड़ी और सब्जी का भोजन करवाएं। उसके बाद जब ब्राह्मण भोजन ग्रहण कर लें तो उनकी थाली में बची जूठन को अलग से दो पूड़ियों पर रखकर कुत्ते को खिलाएं। इस उपाय को करने से जीवन में कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ेगा और तरक्की सदैव आपके पास रहेगी।

अगर आर्थिक समस्याओं ने घेरा हुआ है तो रविवार के दिन 8 कागजी बादाम और 8 काजल की डिबिया को रात में एक काले कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी या फिर अलमारी के नीचे रख दें। फिर अगले दिन इन्हें डिबिया समेत पानी में बहा दें। ऐसा करने से जल्द ही आपको परेशानियों से निजात मिलेगी।

रविवार के दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो घर के बाहर दरवाजे के दोनों तरफ घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से सूर्यदेव के साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं।

अगर आपका भी कोई काम पूरा नहीं हो रहा है तो बाहर निकलने से पहले चंदन का तिलक जरूर लगाएं। इसी के साथ रविवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनना बहुत शुभ होता है।

ग्रहों के राजा सूर्यदेव को खुश करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें।

कभी-कभी ऐसी बहुत सी मनोकामनाएं होती हैं, जो उपाय करने के बाद भी पूरी नहीं होती। अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से परेशान हैं तो रविवार के दिन बरगद के पेड़ के पत्ते पर अपनी मनोकामना लिख दें। इसके बाद पत्ते को चलते जल में प्रवाहित करें।

भाग्य को सूर्य की तरह चमकाने के लिए रविवार के दिन 3 झाड़ू खरीदें और फिर अगले दिन सोमवार को मंदिर में दान कर दें।

सुख-समृद्धि और यश एक साथ पाना चाहते हैं तो आज के दिन एक चौमुखी दीपक जरूर जलाएं। ध्यान रहे, इसमें सरसों के तेल का ही उपयोग करें।


 

Niyati Bhandari

Advertising