Sun Transit in Virgo: सूर्य का कन्या राशि में गोचर, चमकेगी 6 राशियों की किस्मत

2020-09-16T08:50:49.043

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sun Transit in Virgo : आज 16 सितंबर का दिन ज्योतिष की दृष्टि से बहुत खास रहने वाला है। नवग्रहों में से अत्यंत प्रभावशाली व जोशीले माने जाने वाले ग्रह सूर्य इस दिन  शाम को 07 बजकर 23 मिनट पर राशि परिवर्तन करके अपनी सिंह राशि से बुध की कन्या राशि में आ रहे हैं। सूर्य को आत्मा का कारक  और जीवन में सकारात्मक एनर्जी का प्रतीक माना गया है । हमारे शास्त्रों में सूर्य को देवता का दर्जा भी दिया गया है । ज्योतिष शास्त्र व हमारी संस्कृति में सूर्य का राशि परिवर्तन एक महत्वपूर्ण घटना माना जाता है। सूर्य ग्रह कभी उल्टी चाल नहीं चलते यानि कभी वक्री अवस्था में नहीं होते और सूर्य के राशि परिवर्तन से सौर मास की गणना भी की जाती है। सूर्य जिस दिन राशि बदलते हैं,  उस दिन सक्रांति होती है।

PunjabKesari Sun Transit in Virgo

सूर्य 16 सितम्बर की शाम 7:23 पर कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं , जहां वह 17 अक्टूबर तक रहेंगे। सूर्य के इस राशि परिवर्तन का ज्योतिष की दृष्टि से भी बहुत अहम महत्व है। सूर्य का राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। सूर्य कन्या राशि के स्वामी बुध के मित्र हैं और उनके कन्या राशि में गोचर के दौरान एक महीने की अवधि में 12 राशियों पर अलग-अलग तरह के प्रभाव पड़ेंगे। सूर्य का कन्या राशि में गोचर 6 राशियों- वृषभ, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वालों के लिए बहुत ही शानदार साबित होने वाला है।

PunjabKesari Sun Transit in Virgo

मेष राशि
मेष राशि के जातकों को सूर्य गोचर के दौरान अपने स्वास्थ्य और आर्थिक पक्ष का विशेष ध्यान रखना होगा । प्रोफेशनल लाइफ में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी‌।  विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा समय है।

वृष राशि
वृष राशि वालों को सूर्य गोचर के शुभ फल मिलेंगे। कोई खुशखबरी मिल सकती है। सरकारी नौकरी के लिए प्रयास करने के लिए यह समय बहुत अच्छा है। धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे।

मिथुन राशि
सूर्य का राशि परिवर्तन आपकी राशि के लिए मिलाजुला प्रभाव देने वाला होगा। कार्यस्थल पर जहां तरक्की मिलेगी वहां पिता से अनबन हो सकती है। उनकी सेहत का ध्यान रखें। उनकी सेहत के प्रति लापरवाही बरतना ठीक नहीं होगा।

कर्क राशि
इस राशि के जातकों को किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिल सकता है। अगर भागीदारी में बिजनेस करना चाहते हैं तो पार्टनर के बारे में पहले अच्छी तरह से जानकारी जुटा लें। विद्यार्थियों को सूर्य गोचर के दौरान परीक्षा में सफलता मिल सकती है।  विदेश जाने की सोच रहे हैं तो योजना सिरे चढ़ सकती है।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को सूर्य के कन्या राशि परिवर्तन के मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। प्रमोशन की इच्छा पूरी हो सकती है लेकिन अनचाहे जगह पर तबादला भी हो सकता है। कार्यस्थल पर तनाव हो सकता है । वाद-विवाद से दूर रहना आपके हित में होगा।

कन्या राशि
कन्या राशि के लोग भाग्यशाली रहने वाले हैं क्योंकि सूर्य का राशि परिवर्तन बुध की इस राशि में हो रहा है। 1 महीने का यह समय आपके लिए बेहतरीन रहेगा। परिवार की ओर से सहयोग मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यक्रम होंगे।

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का यह गोचर बहुत शानदार रहने वाला है। आप की सोची हुई योजनाएं आकार लेने लगेंगी। रिश्तो में मधुरता आएगी । प्रमोशन के योग बनेंगे। कोई नया दायित्व मिलेगा जिससे आप के प्रभाव में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोग भी लकी रहने वाले हैं।  इस राशि के लोगों को सूर्य गोचर के दौरान शुभ फलों की प्राप्ति होगी। दांपत्य सुख मिलेगा। पुराने दोस्तों से मिलना होगा। कर्जे से मुक्ति मिलने के भी योग हैं।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा है। नए वाहन के योग बनेंगे। धन लाभ होगा। सेहत में सुधार आएगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

मकर राशि
गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। परीक्षाओं में सफलता हासिल होगी।

कुंभ राशि
सूर्य राशि परिवर्तन का यह समय आपके लिए मिले-जुले परिणाम देगा। इस दौरान कार्यस्थल पर सहयोगियों से संबंध बिगड़ सकते हैं। आपको कोई भी बात प्रतिष्ठा का सवााल नहीं बनानी चाहिए । वैसे सूर्य के गोचर से आपके लिए नया वाहन खरीदने के योग भी बनेंगे।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर अद्भुत साबित होगा। रविवार के दिन सूर्योदय के समय सूर्यदेव की उपासना करें और ॐ घृणि सूर्याय नमः मंत्र का जप करें। धन लाभ होने के योग हैं। पिता की सेहत अच्छी होगी। परिवार से सहयोग मिलेगा।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

PunjabKesari Sun Transit in Virgo

 

 


Niyati Bhandari

Related News