अगर सावन माह में आपको भी आ रहे हैं ये सपने तो...

Wednesday, Jul 08, 2020 - 05:34 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
सपने तो हर किसी को आते हैं, मगर कुछ सपनें ऐसे होते हैं जो व्यक्ति को कुछ संकेत देते हैं। मगर ये संकेत क्या कहते हैं इस बारे में बहुत कम लोग समझ पाते। तो सवाल है इस बारे में कैसा पता लगाया जाए? बता दें कुछ ऐसे शास्त्र हैं जिनमें इन सपनों के बारे में बताया गया है। चूंकि सावन का पावन माह चल रहा है इसलिए हम आपको इसी से जुड़ी खास बातें बताएंगे कि सावन में आने वाल निम्न सपनों का क्या मतलब होता है, वो किस बात की ओर इशारा करते हैं।

अगर किसी व्यक्ति को सावन माह के दौरान सपने में शिवलिंग दिख जाए। तो बता दें ये बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ऐसा सपना आने का मतलब होता है कि आपकी धन संबंधी सभी प्रकार के पैसों से जुड़ी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। 

जिस जातक को सपने में भोलेनाथ तथा देवी पार्वती दिख जाते हैं, इसका मतलब होता है अगर वो शादी के लायक हैं, और इसकी कामना रखते हैं तो उनकी ये कामना पूरी जल्दी पूरी होने वाली है। तो वहीं वैवाहिक लोगों को अगर ऐसा सपना आए तो माना जाता है कि भगवान शिव व माता पार्वती उन्हें ये संकेत देते हैं कि उनके बीच रिश्ते ठीक होने वाले हैं। 

 इसके अलावा अगर सपने में आप शिव मंदिर जाएं, या दूर से ही चाहे कोई मंदिर दिखाई दे तो इसका अर्थ ये होता है कि आपकी तमाम तकलीफें दूर होने वाली हैं। खासतौर पर अगर तप करते हुए भगवान शंकर नजर आ जाएं तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होने वाले हैं। कहा जाता ऐसे में व्यक्ति को सुबह उठकर भगवान शिव के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए। 

जिस किसी व्यक्ति को सावन में भोलेनाथ तांडव करते हुए सपने में दिखाई दे जाएं तो इसका अर्थ ये होता है कि आपका फंसा हुआ धन आपकी शीघ्र मिलने वाला है। इसके अलावा सपने में त्रिशूल देखना भी शुभ संकेत होता है। 

Jyoti

Advertising