श्री श्री रविशंकर सूरीनाम के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित

Saturday, Jul 16, 2022 - 08:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

बेंगलुरु (स.ह.): वैश्विक आध्यात्मिक गुरु एवं आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक गुरुदेव श्री श्री रविशंकर को सूरीनाम में उनके द्वारा किए गए मानवतावादी कार्यों के लिए सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी ने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ग्रैंड कॉर्डन-ऑनरेरी ऑर्डर ऑफ द यलो स्टार से सम्मानित किया।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

इस समारोह का आयोजन राष्ट्रपति निवास में किया गया। गुरुदेव ऐसे पहले एशियन हैं, जिन्हें इस सम्मान से सम्मानित किया गया है। अभी तक इतिहास में यह सम्मान राज्य के प्रमुख व्यक्तियों को ही दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि यह सम्मान एक आध्यात्मिक गुरु को दिया गया। इस समारोह में सूरीनाम में भारत के राजदूत डा. शंकर बालचंद्रन भी मौजूद थे। गुरुदेव ने अपने ट्वीट में कहा कि मैं इस सम्मान का श्रेय आर्ट ऑफ लिविंग के शिक्षकों और स्वयंसेवकों को देना चाहता हूं, जिन्होंने देश में इतनी सराहनीय सेवा की है। मैं इस सम्मान के लिए राष्ट्रपति जी और जजों को धन्यवाद देना चाहता हूं। 

 

Niyati Bhandari

Advertising