Sri Mata Vaishno Devi: आतंकी हमले के बाद बस खाई में गिरी, 10 श्रद्धालुओं की मौत और 38 घायल

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 03:12 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जम्मू, रियासी (संजीव, निश्चय, नरेंद्र): रियासी जिले के पवित्र धार्मिक स्थल शिवखोड़ी से श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा की तरफ जा रही श्रद्धालुओं की बस पर रविवार शाम को आतंकवादियों ने त्रयाठ के चंडी मोड़ पर घात लगाकर हमला कर दिया। अंधाधुंध गोलीबारी से बस चालक का बस से नियंत्रण खो जाने से बस गहरी खाई में जा गिरी जिससे 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं 38 यात्री घायल हो गए हैं। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा के अनुसार पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी गई है। हमले की सूचना मिलते ही सेना, पुलिस और स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान चलाकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार घायलों को कटड़ा स्थित नारायणा अस्पताल व कुछ को रियासी अस्पताल में पहुंचाया गया है। रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया कि शिवखोड़ी में दर्शन के उपरांत श्रद्धालु कटड़ा जा रहे थे। 

उनका कहना है कि मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। ऐसा लग रहा है कि तीर्थ यात्री उत्तर प्रदेश से हैं। वहीं रियासी के जिला उपायुक्त विशेष पाल का कहना है कि आतंकवादी हमले के कारण बस चालक समेत करीब 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। वहीं 38 घायल हैं। घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए जम्मू स्थित राजकीय मैडीकल कालेज अस्पताल को अलर्ट पर कर दिया गया है ताकि घायलों को यहां पर पर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। 

गृह सचिव चंद्रकार भारती ने राजकीय मैडीकल कालेज अस्पताल पहुंचकर आपातकालीन वार्ड में घायलों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया व अस्पताल प्रशासन को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News