Sri Mata Vaishno Devi: पहले 4 नवरात्र के दौरान 1.46 लाख श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी के दरबार में किया नमन

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 08:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): नवरात्रों के दौरान मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाने के इच्छुक श्रद्धालुओं का तांता दिन-व-दिन बढ़ रहा है। आंकड़े बताते हैं कि पहले 4 नवरात्र के दौरान 1.46 लाख श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के दरबार में नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। अनुमान है कि इस बार भी नवरात्रों के दौरान 3 लाख से अधिक श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दरबार में नमन के लिए पहुंचेंगे।

पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार, पहले नवरात्र पर 34,753, दूसरे नवरात्र पर 34,458 श्रद्धालुओं और तीसरे नवरात्र पर 38,192 श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी भवन पर स्थित प्राकृतिक पिंडियों के समक्ष नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया तो वहीं शुक्रवार की रात 10 बजे तक 38,653 हजार श्रद्धालुओं ने यात्रा आरएफआईडी हासिल कर वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर चढ़ाई शुरू कर दी थी।

नवरात्रों के उपलक्ष्य पर वैष्णो देवी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड व जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। श्राइन बोर्ड की टीमें यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान कर रही हैं, तो वही जिला प्रशासन की टीम कटड़ा में श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधा प्रदान करने का हर संभव प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News