Kundli Tv- भगवान शिव को करें प्रसन्न, मिट जाएंगे सभी कष्ट

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 08:48 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
भगवान शंकर को भोलेनाथ यूं नहीं कहा जाता, शास्त्रों में इनके भोलेपन के काफ़ी चर्चे देखने को मिलते हैं। अधिकतर लोगों को पतो होगा कि शिव जी को खुश करने के लिए श्रावण का महीना सबसे अच्छा माना जाता है। मान्यता है कि सावन के महीने में भोलेनाथ अपने भक्तों के साथ पृथ्वी पर निवास करते हैं यही कारण है कि इस महीने में मांगी गई हर मनोकामना बड़ी सरलता है पूर्ण हो जाती है। तो यदि आप भी भोलेनाथ को खुश कर उनकी कृपा के पात्र बनना चाहते हैं तो नीचे दिए गए उपाय को ज़रूर अपनाएं-

PunjabKesari
देवी पार्वती ने भी सावन में शिव जी को प्रसन्न करके उन्हें पति रूप में पाया था। इसलिए शिव को मनाने का यह सबसे बढ़िया समय माना जाता है और इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं इन 10 बातों का ध्यान रखना होता है।

PunjabKesari
सावन के महीने में सूर्योदय से पहले उठकर भगवान शिव का ध्यान करें और नियमित शिवलिंग का जल से अभिषेक करें। पुराणों के अनुसार सावन में किया गया जलाभिषेक अन्य दिनों में की अपेक्षा अधिक फलदायी होता है।

PunjabKesari
सावन के सोमवार के दिन व्रत रखें। अगर निर्जला व्रत नहीं रख सकते हैं तो फलाहर के साथ यह व्रत रखा जा सकता है।


सावन के महीने में शिव पुराण का पाठ करें। इस पुराण में बताया गया है कि सावन में इसका पाठ और श्रवण करने से व्यक्ति को मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari
भगवान शिव की पूजा में बेलपत्र शामिल करें। इसके अलावा धतूरा और भांग भी भगवान शिव को अर्पित करें।


तांबे का नाग भगवान शिव को अर्पित करें। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इससे कालसर्प, सर्प योग और राहु केतु का अशुभ प्रभाव कम होता है।

PunjabKesari
मिट्टी से शिवलिंग बनाकर नियमित इसकी पूजा करें। दूध दान करें।शाम के समय भगवान शिव की आरती पूजा करें।
PunjabKesari
Kundli Tv- यहां हर 12 साल में खंडित होता है शिवलिंग (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News