Sri Akal Takht Sahib: श्री अकाल तख्त साहिब की फसील से बोलने वाले निहंग सिंह का मामला

Monday, Jan 15, 2024 - 10:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (सर्बजीत): दीवाली और बंदी छोड़ दिवस पर श्री अकाल तख्त साहिब के ऐतिहासिक फसील से एक निहंग सिंह द्वारा जबरन भाषण देने के मामले में श्री अकाल तख्त साहिब के सहायक हैड ग्रंथी ज्ञानी मलकीत सिंह व 7 अन्य कर्मचारियों को भारी राशि के जुर्माने किए गए हैं। गौरतलब है कि बंदी छोड़ दिवस पर श्री अकाल तख्त साहिब की फसील से राजपुरा निवासी एक निहंग सिंह भाई सुखचैन सिंह ने श्री अकाल तख्त साहिब की ऐतिहासिक फसील से संगत को संबोधित करते 96 करोड़ी बाबा बलबीर सिंह को श्री अकाल तख्त साहिब का जत्थेदार बनाने की मांग रखी थी। 

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार श्री अकाल तख्त साहिब के हैड ग्रंथी ज्ञानी मलकीत सिंह उस समय श्री गुरु ग्रंथ साहिब की ताबों में बैठे हुए थे और उसी दौरान श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह समारोह बीच में छोड़ कर जा चुके थे। जैसे ही भाई सुखचैन सिंह नाम के निहंग ने अपना भाषण शुरू किया तो श्री गुरु ग्रंथ साहिब के ताबों में बैठे ज्ञानी मलकीत सिंह ने एक सेवक का कहा कर श्री अकाल तख्त साहिब के सभी माइक फोन बंद करवा दिए थे। 

यह निहंग सिंह ने करीब 10 मिनट तक बोल कर चला गया। इस निहंग के मामले पर शिरोमणि कमेटी ने श्री अकाल तख्त साहिब के निहंग खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय श्री अकाल तख्त साहिब के सेवादारों को ही निशाना बना लिया है।

Niyati Bhandari

Advertising