Kundli Tv- चंद्रमा और पुष्य का हो रहा है मिलन, इन उपायों से होंगे मालामाल

Tuesday, Nov 27, 2018 - 03:56 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
आज मंगलवार मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष के दिन कुमार योग बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार ये योग लोगों के साथ दोस्ती कायम करने और विद्या प्राप्ति के लिए बेहद खास माना जाता है। बता दें कि ये योग आज सुबह 09: 50 तक लगना था। लेकिन इसके साथ ज्योतिष शास्त्र में ही आज पुष्य नक्षत्र है जो कुमार योग के खत्म होते ही सुबह 09:50 से शुरू होकर कल सुबह 08:09 तक लगेगा। माना जा रहा है कि इस दौरान आज रात 02:27 पर चंद्रमा और पुष्य नक्षत्र की युति रहेगी जो हर किसी के लिए बहुत ही शुभ मानी जाएगी।

इसके पीछे का कारण बताया जाता है कि कुल 27 नक्षत्रों में से आठवां पुष्य नक्षत्र शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में आता है। आपको बता दें कि पुष्य का अर्थ ही होता है- पोषण करने वाला। ज्योतिषी कहते हैं कि इस नक्षत्र के दौरान शुभ काम करने से अपार सफलता प्राप्त होती है। इसलिए कहा गया है कि इसमें जो भी काम या उपाय किए जाते हैं उनका हर किसी को अच्छा ही रिजल्ट मिलता है।  तो अगर आप भी अपनी तमाम तकलीफ़ से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज के दिन ये उपाय बिल्कुल न भूलें। 

उपाय
अगर आप अपने पार्टनर के मन में धार्मिक कामों के प्रति रुचि को बढ़ाना चाहते हैं, तो आज किसी धार्मिक स्थल पर रूई की बत्ती का दान अवश्य करें। हो सके तो खुद अपने हाथों से रूई की बत्ती बनाएं और उसे अपने पार्टनर (पति-पत्नी) के हाथों से स्पर्श कराकर दान करें। 

जिनके घर के लोग छोटी-छोटी सी बातों पर बहुत जल्दी परेशान हो जाते हैं, वो आज चंद्रदेव के इस खास मंत्र का 108 बार जप करें। 

मंत्र - सौं सोमाय नमः।

इस मंत्र के जाप से परिवार का माहौल ठीक होगा और सबकी परेशानी दूर होगी।

जो लोग धन-धान्य में बढ़ोत्तरी चाहते हैं, वो आज शुभ चंद्र-पुष्य की युति में 3 मुखी रुद्राक्ष धारण करें। ऐसा करने से धन आगमन के क्षेत्र में बढ़ोत्तरी होगी। 

जिन लोगों के घर में परिवार के सदस्य किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त रहते हैं या जो अपना स्वास्थ्य बेहतर बनाना चाहते हैं वो आज गाय माता का आशीर्वाद लें और रोटी पर दूध-चावल से बनी खीर रखकर गाय को खिलाएं। 

जो लोग मानसिक रूप से परेशान रहते हैं वो 2 मुखी रुद्राक्ष लेकर धागे में पिरोकर गले में धारण करें। एेसा करने से आपकी मानसिक परेशानी का बहुत जल्दी हल निकलेगा।
कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं हो रहे हैं सफल तो ये वीडियो है आपके लिए

Jyoti

Advertising